Friday, March 29, 2024
Advertisement

कर्नाटक उपचुनाव: होसकोटे में ‘अरबपति’ उम्मीदवारों के बीच मुकाबला

कर्नाटक में पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनावों में जिन 15 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, उनमें होसकोटे एक ऐसी सीट है जहां सारे उम्मीदवार अरबपति हैं।

PTI Reported by: PTI
Published on: November 17, 2019 19:01 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

बेंगलुरु: कर्नाटक में पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनावों में जिन 15 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, उनमें होसकोटे एक ऐसी सीट है जहां सारे उम्मीदवार अरबपति हैं। बेंगलुरु के पास स्थित विधानसभा सीट पर भाजपा, कांग्रेस और जेडीएस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। सत्तारूढ़ भाजपा ने अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस के पूर्व विधायक एमटीबी नागराज को अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं कांग्रेस ने हेब्बल के विधायक बी सुरेश की पत्नी पद्मावती को प्रत्याशी चुना है।

जेडीएस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है और भाजपा के बागी सरत बाचेगौड़ा को समर्थन दिया है जो निर्दलीय किस्मत आजमा रहे हैं। नागराज के चुनावी हलफनामे के अनुसार उनकी कुल संपत्ति करीब 1,200 करोड़ रुपये की है जो पिछले 18 महीने में 180 करोड़ रुपये बढ़ी है। पिछले दिनों अयोग्य करार दिए गए 17 विधायकों में शामिल नागराज के पास 419.28 करोड़ रुपये चल संपत्ति, वहीं उनकी पत्नी एम शांताकुमारी के नाम 167.34 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है।

नागराज के पास प्राडो, फॉर्च्यूनर, बेंज, बोलेरो, लैंड रोवन और एक आई10 कार है जिनकी कुल कीमत 2.54 करोड़ रुपये है, वहीं उनकी पत्नी के नाम 1.72 करोड़ रुपये कीमत की पोर्श कार है।

इसी तरह कांग्रेस उम्मीदवार पद्मावती और उनके विधायक पति बी सुरेश की कुल संपत्ति 424 करोड़ रुपये की है। पद्मावती के चुनाव हलफनामे के मुताबिक उनका पेशा कारोबार है। दोनों के पास 16.63 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 407 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। संपत्ति में बड़ी हिस्सेदारी सुरेश की है। दोनों के पास 3.13 करोड़ रुपये कीमत की कारें हैं जिनमें प्राडो, ऑडी, आई20, जेसीबी, बेंज, इनोवा और महिंद्रा जीप है।

निर्दलीय उम्मीदवार सरत बाचेगौड़ा ने हलफनामे में पत्नी प्रतिभा के साथ 138 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। चिकबल्लापुरा से भाजपा सांसद बी एन बाचेगौड़ा के बेटे सरत ने अपना पेशा लोक सेवा और कारोबार बताया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement