1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. बंगाल में बड़ा उलटफेर: नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी जीते, कोर्ट जाएंगी ममता बनर्जी

बंगाल में बड़ा उलटफेर: नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी जीते, कोर्ट जाएंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजों में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम में हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने जीत दर्ज की है। वहीं ममता बनर्जी ने कोर्ट जाने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2021 23:38 IST
बंगाल में बड़ा उलटफेर: नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी जीते, ममता बनर्जी हारी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बंगाल में बड़ा उलटफेर: नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी जीते, ममता बनर्जी हारी

पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजों में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम में हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने जीत दर्ज की है।शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पटखनी दी है। पश्चिम बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट कही जाने वाली नंदीग्राम में ममता बनर्जी की जीत-हार को लेकर अब सस्पेंस बन गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ममता बनर्जी ने शुवेंदु अधिकारी को करीब 1200 वोटों से हरा दिया है, जबकि बीजेपी का दावा है कि शुवेंदु अधिकारी 1622 वोट से चुनाव जीत चुके हैं। हालांकि, चुनाव आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर अभी नंदीग्राम के रिजल्ट घोषित नहीं हुए हैं।

कोर्ट जाएंगी ममता बनर्जी

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट पर चुनाव परिणाम को लेकर कोर्ट जाएगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि 'मैं जनादेश को स्वीकार करती हूं। लेकिन मैं न्यायालय जाऊंगी क्योंकि मुझे जानकारी है कि परिणामों की घोषणा के बाद कुछ हेरफेर की गई और मैं उसका खुलासा करूंगी।'

3 मई शाम 7 बजे राज्यपाल से मिलेंगी ममता बनर्जी

ममता बनर्जी सोमवार (3 मई) को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात करेंगी। कल यानि 3 मई को शाम 7 बजे राज्यपाल से ममता बनर्जी मिलेंगी। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने टीएमसी की जीत के लिए ममता बनर्जी को बधाई दी। ये जानकारी राज्यपाल ने ट्वीट करके दी है।

नंदीग्राम रिजल्ट को लेकर TMC ने किया ट्वीट

नंदीग्राम में मतगणना को लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने ट्वीट करते हुए कहा कि नंदीग्राम की मतगणना प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है अटकलें ना लगाएं। ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम में मेरे साथ चीटिंग हुई है। जो भी फैसला होगा, मुझे स्वीकार होगा। 

भूल जाइए नंदीग्राम में क्या हुआ- बनर्जी

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में हार को लेकर कहा कि भूल जाइए नंदीग्राम में क्या हुआ... हम बंगाल जीते हैं। मैं नंदीग्राम की जनता का फैसला स्वीकार करती हूं। हमारी पहली प्राथमिकता कोरोना से लड़ाई है। एक सीट से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

West Bengal CM Mamata Banerjee move Court on Nandigram result

Image Source : TWITTER
West Bengal CM Mamata Banerjee move Court on Nandigram result

बड़ा शपथ ग्रहण समारोह नहीं करेंगे- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की जीत के बाद कहा कि कोरोना की वजह से बड़ा शपथ ग्रहण समारोह नहीं करेंगे। बंगाल के लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। सभी देशवासियों को मुफ्त में वैक्सीन मिलनी चाहिए। मैंने 221 सीट जीतने का टारगेट रखा था। जय बांग्ला और खेला होले स्लोगन से बहुत फायदा हुआ। साथ ही ममता बनर्जी ने सभी से विजय जुलूस ना निकालने की अपील की है। कोरोना के खत्म होने के बाद विजय जूलूस निकाला जाएगा। 

'चुनाव आयोग ने बीजेपी के प्रवक्ता की तरह काम किया'

ममता बनर्जी ने जीत के बाद चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने बीजेपी के प्रवक्ता की तरह काम किया। बंगाल ने आज देश को बचाया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X