Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

कर्नाटक में आज से PM मोदी का धुआंधार प्रचार, मल्लिकार्जुन खरगे के आपत्तिजनक बयान का देंगे जवाब?

पीएम मोदी के चुनावी रण में उतरने के साथ कर्नाटक की चुनावी सरगर्मी आज से तेज होने जा रही है। अगले कुछ दिनों में पीएम मोदी कर्नाटक के शहर-शहर जाएंगे और ताबड़तोड़ रैली और रोड शो करेंगे लेकिन पीएम मोदी का ये चुनावी दौरा तब हो रहा है जब कर्नाटक में विवादित बयानों की बाढ़ सी लगी है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 29, 2023 8:11 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बेंगलुरु: कर्नाटक में विषैले जुबानी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनावी रण में उतरने जा रहे हैं। पीएम मोदी की आज तीन जगहों पर रैली और एक जगह रोड शो है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के उन पर दिए विवादित बयान का जवाब दे सकते हैं। पीएम मोदी के अलावा बीजेपी की ओर से अमित शाह और जेपी नड्डा भी चुनावी दंगल में उतरेंगे जबकि कांग्रेस की ओर से आज फिर प्रियंका गांधी कमान संभालेंगी।

पीएम मोदी के चुनावी रण में उतरने के साथ कर्नाटक की चुनावी सरगर्मी आज से तेज होने जा रही है। अगले कुछ दिनों में पीएम मोदी कर्नाटक के शहर-शहर जाएंगे और ताबड़तोड़ रैली और रोड शो करेंगे लेकिन पीएम मोदी का ये चुनावी दौरा तब हो रहा है जब कर्नाटक में विवादित बयानों की बाढ़ सी लगी है। नेता एक-दूसरे पर छिंटाकशी करने में शब्दों की मर्यादा लांघ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पीएम मोदी पर की गई विवादित टिप्पणी के बाद कर्नाटक की सियासत पहले से ही गर्म है।

खरगे ने ‘जहरीले सांप’ से की थी PM मोदी की तुलना

खरगे ने कालाबुरागी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की तुलना एक ‘जहरीले सांप’ से की थी और कहा कि जो भी जहर को चखेगा उसकी मौत हो जाएगी। खरगे ने कहा था, ‘प्रधानमंत्री मोदी 'जहरीले सांप' की तरह है, आप सोचेंगे कि यह जहर है या नहीं। यदि आप इसे चखेंगे, तो आपकी मौत हो जाएगी...।’ बयान पर विवाद बढ़ते ही खरगे ने इस पर सफाई भी दे डाली। उन्होंने कहा कि मैंने सिर्फ इतना कहा कि BJP एक जहरीले सांप की तरह है, अगर आपने उसे छुआ तो आप मर जाएंगे। खरगे ने कहा, ‘मैंने उनके (पीएम मोदी) बारे में कुछ नहीं कहा। मैंने पहले भी कहा है कि मैं किसी व्यक्ति के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं करता हूं।’

कांग्रेस को क्या जवाब देंगे पीएम?
खरगे के विवादित बयान के बाद अब बारी प्रधानमंत्री की है जो आज से कर्नाटक के दौरे पर हैं जहां विरोधियों पर उनके भी शब्दवाण देखने और सुनने को मिलेंगे।

  • पीएम मोदी की आज कर्नाटक में तीन जगह रैली करने वाले हैं।
  • पीएम मोदी सुबह 11 बजे बीदर जिले के हुमनाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।
  • इसके बाद दोपहर 1 बजे प्रधानमंत्री विजयपुर पहुंचेंगे वहां भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।
  • दोपहर 3 बजे प्रधानमंत्री बेलगावी जिले के कुड़ाची में चुनाव प्रचार करेंगे।
  • और शाम 6 बजे पीएम मोदी बेंगलुरु उत्तर में रोडशो भी करेंगे।

अमित शाह के भी तूफानी रोड शो
पीएम मोदी के अलावा आज गृहमंत्री अमित शाह भी आज कर्नाटक के चुनावी दंगल में रहेंगे। अमित शाह आज सुबह साढ़े 11 बजे मदिकेरी में रोड शो करेंगे। उसके बाद दोपहर 2 बजे उडुप्पी में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर साढ़े 3 बजे वो बैंदुर में पहले रोड शो करेंगे फिर 4 बजे एक रैली को संबोधित करेंगे। शाम साढ़े 5 बजे अमित शाह मंगलुरु भी जाएंगे जहां वो रोडशो करने के बाद एक टाउन हॉल में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें-

आज PM मोदी की रैली पर सबकी नजर
कर्नाटक में आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी तीन जगहों पर चुनाव प्रचार करने वाले हैं। वो धारवाड़, गदग और दावणगेरे में रोड शो और जनसभा करेंगे जबकि कांग्रेस की ओर से आज फिर प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव प्रचार करेंगी। वो धारवाड़ और उत्तर कन्नड़ जिले में रोड शो और जनसभा  में हिस्सा लेंगी लेकिन सबकी नजर आज पीएम मोदी की रैलियों पर रहेगी जहां वो कांग्रेस को करारा जवाब दे सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement