Saturday, May 04, 2024
Advertisement

‘जिन्ना, औरंगजेब, पाकिस्तान’ के मुद्दों पर चुनाव लड़ने वालों को हार का सामना करना पड़ेगा: जयंत चौधरी

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें युवाओं, किसानों और रोजगार सृजन के लिए ‘कुछ भी नहीं’ है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 02, 2022 22:36 IST
Jayant Choudhary, Jayant Choudhary Jinnah, Jayant Choudhary Aurangzeb- India TV Hindi
Image Source : PTI राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव।

Highlights

  • जयंत ने शामली के कैराना इलाके में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक चुनावी कार्यक्रम को संबोधित किया।
  • जयंत ने कहा कि जिन्ना, औरंगजेब, पाकिस्तान के मुद्दों पर चुनाव लड़ने वालों को बड़ी हार का सामना करना पड़ेगा।
  • यूपी के शामली जिले में 3 विधानसभा सीटों कैराना, शामली और थाना भवन में 10 फरवरी को मतदान होगा।

नोएडा/शामली: राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के नेता जयंत चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि ‘जिन्ना, औरंगजेब, पाकिस्तान’ के मुद्दों पर चुनाव लड़ने वालों को उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में जबरदस्त हार का सामना करना पड़ेगा। शामली के कैराना इलाके में समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक चुनावी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टियों के बीच गठबंधन राज्य में ‘व्यावहारिक और सकारात्मक’ बदलाव लाने के लिए है।

‘गन्ना जीतेगा, जिन्ना हारेगा’

जयंत चौधरी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों और पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का जिक्र करते हुए कि उनका नारा और मुद्दे समान हैं: ‘गन्ना जीतेगा, जिन्ना हारेगा। जिन्ना, औरंगजेब, पाकिस्तान के मुद्दों पर चुनाव लड़ने वालों को बड़ी हार का सामना करना पड़ेगा। इस बार किसान, गरीब और युवा जीतेंगे।’ वित्त वर्ष 2022-23 के बजट को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें युवाओं, किसानों और रोजगार सृजन के लिए ‘कुछ भी नहीं’ है।

शामली में 10 फरवरी को वोटिंग
जयंत ने आर्थिक सर्वेक्षण का हवाला देते हुए कहा कि मनरेगा पर निर्भरता बढ़ी है लेकिन इस बजट में उस योजना के तहत काम का प्रावधान भी कम कर दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘मनरेगा ने गरीबों और मजदूरों की मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हमने देखा है कि महामारी के दौरान भी इससे मदद मिली है। लेकिन 2022 के बजट में मनरेगा का बजट पिछले साल के 1.11 लाख करोड़ से घटाकर इस साल 73,000 करोड़ कर दिया गया है।’ यूपी के शामली जिले में 3 विधानसभा सीटों कैराना, शामली और थाना भवन में 10 फरवरी को मतदान होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement