Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

लुक की वजह से रिएलिटी शो से आयुष्मान खुराना को निकाल दिया गया था बाहर, ऐसा रहा टीवी से फिल्मों तक का सफर

आयुष्मान खुराना इन दिनों गुलाबो सिताबो की वजह से चर्चा में हैं। ये मूवी कोरोना वायरस के कारण ऑनलाइन रिलीज हुई है।

Sonam Kanojia Written by: Sonam Kanojia
Updated on: June 14, 2020 11:59 IST
ayushmann khurrana- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @RAREPHOTOCLUB/AYUSHMANNK आयुष्मान खुराना का रेडियों से फिल्मों तक का सफर

शुजीत सरकार की फिल्म विक्की डोनर को रिलीज हुए 8 साल हो चुके हैं। आयुष्मान खुराना ने इसी मूवी से बॉलीवुड में कदम रखा था। उन्होंने करियर की नींव रखने के लिए एक ऐसी मूवी चुनी, जिसमें काम करने से पहले कोई भी एक्टर कई बार सोचेगा। अगर स्क्रिप्ट का चुनाव करने में उनसे गलती हो जाती तो आज शायद वो नंबर वन एक्टर्स में शामिल नहीं होते, लेकिन उन्होंने हिंदी सिनेमा में कुछ अलग करना बेहतर समझा और आज यही उनकी यूएसपी बन गई है। 'बाला' में गंजेपन से जूझ रहे शख्स की हीनभावना दिखानी हो या फिर 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' में उस मुद्दे पर बात करनी हो, जिससे समाज दूर भागता है.. उन्होंने अपने हर किरदार से दर्शकों को जोड़ा और स्क्रीन पर लोगों से जुड़ी समस्याओं को इतनी सरल तरीके से पेश किया कि सभी ने उसे समझा। हालांकि, इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत करनी पड़ी। रिएलिटी शो में हिस्सा लिया। कई टीवी शो होस्ट किए। रेडियो पर भी काम किया। उनकी जर्नी काफी दिलचस्प रही है। साथ ही ये भी संदेश देती है कि मंजिल तक पहुंचने के लिए छोटे और तंग रास्तों से भी होकर गुजरना पड़ता है। आइये उनकी जिंदगी के कुछ पन्ने पलटते हैं...

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें आयुष्मान को पहचानना काफी मुश्किल है। वो पतले-दुबले..चश्मा पहने और मूंछों के साथ दिखाई दे रहे हैं। ये उस दौर की तस्वीर है, जब वो महज 17 साल के थे और उन्होंने चैनल वी पॉपस्टार में हिस्सा लिया था। वो यंगेस्ट कंटेस्टेंट्स में से एक थे। इसके बाद वो एक और रिएलिटी शो रोडीज 2 में दिखाई दिए। ये साल 2004 की बात है। 20 साल की उम्र में उन्होंने ये शो जीत लिया और लोगों का दिल भी। 

नेशनल अवॉर्ड विजेता आयुष्मान कई रिएलिटी शो का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने 2003 में जी सिनेस्टार्स की खोज के लिए भी ऑडिशन दिया था, लेकिन वो अपने लुक्स के चलते पहले ही राउंड में बाहर निकल गए थे। लंबे समय तक रेडियो में बतौर होस्ट काम करने के बाद उन्होंने 2008 में टीवी शो एक थी राजकुमारी में निगेटिव रोल निभाया। उन्होंने करीब तीन महीने तक इसमें काम किया। सीरियल में वो विलेन प्रेम के रोल में दिखाई दिए थे। 

मशहूर वीजे निखिल चिनपा ने भी आयुष्मान संग कुछ पुरानी तस्वीरें साझा की हैं। ये तब का वक्त है, जब आयुष्मान टीवी शो होस्ट करते थे। उन्होंने निखिल के साथ मिलकर रिएलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट के दो सीजन होस्ट किए थे। उन्होंने बताया कि वो शूटिंग के दौरान काफी मस्ती करते थे। ये वीडियो और तस्वीरें करीब 10 साल पुरानी हैं। 

आयुष्मान हाल ही में अमिताभ बच्चन के साथ गुलाबो सिताबो में नज़र आए। उन्होंने बिग बी संग एक फोटो शेयर कर बताया कि कैसे 'हम' फिल्म देखने के बाद उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने का फैसला लिया और कैसे हिट गाने जुम्मा चुम्मा के साथ उनका भी कनेक्शन है। गुलाबो सिताबो ऑनलाइन रिलीज हो चुकी है। कोरोना वायरस की वजह से सिनेमाघरों से लेकर शूटिंग तक पर रोक लगी थी। ऐसे में शुजीत सरकार ने अपनी फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज करने का फैसला किया। 

सिंगिंग में भी हैं माहिर

आयुष्मान ना सिर्फ एक्टिंग, बल्कि अपनी आवाज से भी लोगों को अपना दीवाना बना चुके हैं। उन्होंने विक्की डोनर में 'पानी दा रंग', नौटंकी साला में 'साडी गली', ओ हीरिये, मिट्टी दी खुशबू, एक वारी, नज्म नज्म (बरेली की बर्फी), यहीं हूं मैं और मेरे लिए तुम काफी हो (शुभ मंगल ज्यादा सावधान) गाया है। 

यहां पढ़ें गुलाबो सिताबो का रिव्यू

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement