ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. राम्या कृष्णन ने 14 साल की उम्र में शुरु किया था अपना फिल्मी करियर, ऐसे मिला था 'शिवगामी' का रोल

राम्या कृष्णन ने 14 साल की उम्र में शुरु किया था अपना फिल्मी करियर, ऐसे मिला था 'शिवगामी' का रोल

बाहुबली में शिवगामी का किरदार निभाने वाली राम्या कृष्णन आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं। राम्या के जन्मदिन पर आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: September 15, 2020 10:38 IST
ramya krishnan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/QUEENRAMYAKRISHNAN राम्या कृष्णन

राजामौली की फिल्म बाहुबली सुपरहिट रही थी। फिल्म के हर किरदार ने दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बना ली थी। ऑडियन्स कलाकारों को उनके फिल्मी किरदारों के नाम से जानती है। बाहुबली में राजमाता शिवगामी का किरदार निभाने वाली राम्या कृष्णा आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं। राम्या ने कई बॉलीवुड फिल्में की हैं मगर उन्हें सबसे ज्यादा प्यार शिवगामी के किरदार में मिला। राम्या का जन्म 15 सितंबर 1970 को चेन्नई में हुआ था। राम्या तमिल फिल्म 'वेल्लई मनासु' से 14 साल की उम्र में कदम रखा था।

राम्या ने बॉलीवुड में 1993 में यश चोपड़ा की फिल्म परंपरा से कदम रखा था। इसके बाद वह खलनायक, बनारसी बाबू, बड़े मियां छोटे मियां सहित कई फिल्मों में नजर आईं।

राम्या को बाहुबली ने अलग पहचान मिली थी। आपको बता दें पहले यह रोल श्रीदेवी को ऑफर किया गया था मगर ज्यादा फीस की वजह से राजामौली ने राम्या कृष्णन को साइन कर लिया। और यह फिल्म राम्या के लिए मील का पत्थर साबित हुई।

राम्या अपने फिल्मी करियर में 200 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं। उन्होंने साउथ की फिल्मों के साथ टीवी चैनल पर भी काम किया है। राम्या साल 2003 में तेलुगू डायरेक्टर कृष्णा वामसी के साथ शादी के बंधन में बंध गई थीं। उनका एक बेटा भी है।

elections-2022