Friday, March 29, 2024
Advertisement

Holi 2023: इन बॉलीवुड फिल्मों में होली के त्योहार से कहानी में आया था ट्विस्ट, परिवार के साथ करें इंजॉय

हिंदी सिनेमाजगत के बड़े पर्दे पर रंगों के त्योहार होली को आपने अलग-अलग तरह से अलग-अलग कहानियों में कई बार देखा होगा। लेकिन इन फिल्मों की एक बात कॉमन है कि सभी में इस त्योहार के सेलिब्रेशन के बाद कहानी पलट जाती है।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: March 07, 2023 18:17 IST
Holi 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Holi 2023

होली का त्योहार आते ही बाजारों में रंग और होली के गाने सुनाई देने लगते हैं। रंगों के त्योहार को सेलिब्रेट करने के लिए लोग अपनी-अपनी पसंद के हिसाब से होली खेलते हैं। किसी को गुलाल से होली खेलना पसंद होता है तो कोई गहरे रंगों से होली खेलना पसंद करता है। लेकिन इन सब में जो एक चीज कॉमन होती है वो है बॉलीवुड के होली सॉन्ग। बॉलीवुड और होली का अलग ही कनेक्शन रहा है। बॉलीवुड फिल्मों में होली के सेलिब्रेशन को ग्रैंड दिखाया जाता है लेकिन इस त्योहार के बाद से कुछ न कुछ ट्विस्ट भी आते हैं। फिल्म में होली का गाना हो और इसके बाद कोई ट्विस्ट न आए, ऐसा होना मुश्किल ही होता है। यहां हम आपको बॉलीवुड की कुछ फिल्मों के नाम बताने वाले हैं जिन्हें आप परिवार के साथ होली पर देख सकते हैं। 

सिलसिला

जया बच्चन, अमिताभ बच्चन, रेखा और संजीव कुमार की सुपहहिट फिल्म 'सिलसिला' साल 1981 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को आप होली के मौके पर परिवार के साथ इंजॉय कर सकते हैं। फिल्म के फेमस गाने 'रंग बरसे भीगे चुनरवाली...' को आप ने हर बार होली के सेलिब्रेशन पर सुना होगा। फिल्म में होली के इस गाने के बाद कहानी में गजब का ट्विस्ट आता है और जया बच्चन समझ जाती हैं कि अमिताभ और रेखा के बीच कुछ तो चल रहा है। यश चोपड़ा की इस फिल्म के गाने सुपरहिट रहे थे।

शोले

बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'शोले' को एक बार फिर आप होली पर परिवार वालों के साथ इंजॉय कर सकते हैं। इस फिल्म के गाने 'होली के दिन दिल मिल जाते हैं रंगों में रंग घुल जाते हैं' आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं। इस गाने में आपने धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का रोमांस देखा होगा, लेकिन इसके बाद से अचानक कहानी पलट जाती है और पूरा गांव गब्बर के डर से कांप उठता है।

बागबां

साल 2003 की सुपरहिट फैमली ड्रामा फिल्म 'बागबां' भी आप परिवार के साथ होली के मौके पर देख सकते हैं। इस फिल्म का होली सॉन्ग 'होली खेले रघुबीरा अवध में..' आपने हर साल होली पर सुना होगा। लेकिन फिल्म में होली के त्योहार के सेलिब्रेशन के बाद कहानी बिल्कुल पलट जाती है और बच्चों की वजह से हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन को अलग होना पड़ता है। 

मोहब्बतें

अमिताभ बच्चन की कई फिल्मों में होली का त्योहार धूमधाम से मनाते हुए दिखाया गया है, लेकिन इन सब में एक बात कॉमन होती है कि इस सेलिब्रेशन के बाद कहानी में ट्विस्ट भी आ जाता है। फिल्म मोहब्बतें में भी कॉलेज के लड़के बिना इजाजत कैंपस के बाहर होली खलने जाते हैं जिसके बाद बहुत बवाल होता है। इस फिल्म को आप होली पर परिवार संग इंजॉय कर सकते हैं। 

ये जवानी है दीवानी

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की सुपरहिट फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' के होली सॉन्ग के बिना होली के त्योहार का सेलिब्रेशन अधूरा रहता है। फिल्म के हिट गाने 'बलम पिचकारी' के बाद रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण के बीच प्यार की शुरुआत होती है। इस फिल्म की कहानी और गाने दोनों दर्शकों को खूब पसंद आए। आप भी होली के खास मौके पर इस फिल्म को परिवार के साथ इंजॉय कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Holi 2023: बॉलीवुड के इन टॉप 10 गानों के बिना फीकी रहेगी आपकी होली, आज ही करें प्लेलिस्ट में शामिल

हाथों में मगरमच्छ लिए दिखे भोजपुरी स्टार पवन सिंह, 'हर हर गंगे' का लुक देखकर उड़ेंगे होश

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein: होली पर होगा महाड्रामा, इस वजह से सई के हाथों में हथकड़ी लगाएगा विराट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement