
साल 2000 में 'मोहब्बतें' के जरिए शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय जैसे स्टार्स के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वालीं किम शर्मा अब बड़े पर्दे से दूर हैं, लेकिन अब भी फिल्मी दुनिया से जुड़ी हुई हैं। पर्दे से दूर होने के बाद किम शर्मा अब करण जौहर के साथ धर्मा कॉर्नरस्टोन एजेंसी में वाइस प्रेसिडेंट के रूप में काम कर रही हैं, जो एक टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी है। यह एजेंसी करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस और बंटी सजदेह के कॉर्नरस्टोन के सहयोग से चलती है। इस एजेंसी के अंतर्गत किम शर्मा ने अब तक ओरहान अवत्रामणि से लेकर अनन्या पांडे तक, कई सेलेब्स को पॉपुलर बनाने का काम किया है। इस बीच किम शर्मा ने इंडिया टीवी के 'द फिल्मी हसल' पॉडकास्ट में अक्षय राठी संग बातचीत में इंडस्ट्री, टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी और सेलेब्स से दर्शकों के डायरेक्ट जुड़ाव के बारे में बातचीत की। इसी के साथ किम का कहना है कि वह इंफ्लूएंसर्स को स्टार्स से बेहतर मानती हैं। उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई।
किम शर्मा को इस बात की है खुशी
किम शर्मा ने बातचीत के दौरान डिजिटल युग और उस दौर के बारे में बात की जब उन्होंने खुद फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। एक्ट्रेस ने इस दौरान इस बात को लेकर खुशी जाहिर की कि जब उन्होंने बॉलीवुड में कमद रखा तो सोशल मीडिया जैसी चीज नहीं हुआ करती थी, क्योंकि इसने सेलेब्स की पर्सनल लाइफ को उनके फैंस के सामने पूरी तरह से ओपन कर दिया है।
करण जौहर के फैसले की तारीफ की
किम शर्मा ने सोशल मीडिया के प्रभाव और अपनी टैलेंट एजेंसी के डिजिटल युग में प्रवेश के बारे में बात करते हुए कहा- 'सबसे पहले तो इसके लिए हमें करण (करण जौहर) को इसके लिए क्रेडिट देना चाहिए। क्योंकि डीसीए एक सेलिब्रिटी, बड़े फिल्म स्टार्स वाली एजेंसी है। और ये करण का ही मानना था कि हमें डिजिटल युग में प्रवेश करना चाहिए, क्योंकि वह एक दूरदर्शी हैं। वह चीजों को पहले से भांप लेते हैं। उन्होंने ही ये फैसला लिया था कि इंफ्लूएंसर्स हमारे नए युग का टैलेंट होंगे, जिन्हें हम मौका देंगे और इसे अलग तरीके से पेश करेंगे, जो इस नए कार्यक्षेत्र में हमारा विकास है।'
पहले और अब के परिदृश्य में कोई समानता नहीं- किम शर्मा
पहले और अब के समय की तुलना करते हुए किम ने कहा- 'पहले और अब के परिदृश्य में कोई समानता नहीं है। ये कैसे बदला, मुझे नहीं पता। लेकिन, यह बहुत अलग है। पहले और अब के समय में कोई समानता नहीं है। तो जिस समय में मैंने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रखा था, बहुत अलग था। मुझे खुशी है कि उस वक्त सोशल मीडिया और इंस्टाग्राम जैसी चीजें नहीं थीं। अब सब प्राइवेट में करते थे और जिंदगी बहुत शानदार थी। किसी को कुछ पता नहीं होता था और अब सबको सब कुछ पता होता है।'
अब सेलिब्रिटी फैंस के पहुंच से दूर नहीं- किम
'मुझे लगता है कि टैलेंट और दर्शकों के बीच जो रिलेशनशिप है, भले ही आप स्पोर्ट्स पर्सन हैं, एक्टर हैं, इंफ्लूएंसर हैं... अब स्टार और दर्शकों के बीच का रिलेशनशिप पहले जो हुआ करता था, उससे पूरी तरह अलग हो चुका है। अब स्टार्स आपकी पहुंच से दूर नहीं हैं। अब आप उन्हें स्क्रीन पर देख सकते हैं, मेकअप के साथ देखते हैं, बिना मेकअप के देखते हैं। तो मुझे लगता है कि ये वो रिलेशनशिप है, जिसे ब्रांड कैपेटलाइज कर रहे हैं, क्योंकि अब लोग खुद को सेलेब्स से पहले से ज्यादा क्लोज महसूस करते हैं।'
स्टार्स से बेहतर हैं इंफ्लूएंसर्स
इसी के साथ किम शर्मा ने इंफ्लूएंसर्स की तारीफ की और उन्हें सेल्फ सफीशिएंट बताया। एक्ट्रेस के अनुसार, इंफ्लूएंसर्स पहले से ही अपने काम में माहिर होते हैं और टैलेंट एजेंसी के रूप में उनकी टीम जो कुछ भी करती है, वह उनके लिए बोनस की तरह होता है। किम ने कहा- 'मुझे लगता है कि इंफ्लूएंसर्स अपने आप में कम्प्लीट होते हैं। स्टार्स को डायरेक्टर्स की, प्रोड्यूसर्स की, स्क्रिप्ट, डीओपी और सेट की जरूरत होती है, लेकिन इंफ्लूएंसर्स के साथ ऐसा नहीं होता और मुझे उनके बारे में ये चीज बहुत अच्छी लगती है।'