Friday, February 16, 2024
Advertisement

रात भर एक गांव में ठहरे रहे गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, जानिए क्या था कारण?

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने कल की रात बनासकांठा जिले के जलोत्रा गांव के निवासियों के बीच गुजारी। सीएम पटेल सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘गांव चलो’ अभियान के तहत इस गांव में एक रात ठहरे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 12, 2024 13:41 IST
CM Bhupendra Patel- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बनासकांठा जिले के जलोत्रा गांव में कल की रात गुजारी। यहां सीएम ने गांव के निवासियों से ड्रिप सिंचाई और जैविक खेती अपनाने का अनुरोध किया था और साथ ही युवाओं से नशे से दूर रहने और पढ़ाई करने की अपील की। बता दें कि'ड्रिप सिंचाई’ सिंचाई का एक खास तरीका है जिसमें पानी और खाद की बचत होती है। इस विधि में पानी को पौधों की जड़ों पर बूंद-बूंद करके टपकाया जाता है। एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया कि सीएम भूपेंद्र पटेल ने स्थानीय नेता दिनेशभाई भटोला के परिवार के सदस्यों के साथ रात्रि भोज किया।

भाजपा के ‘गांव चलो’ अभियान की शुरुआत 

सीएम पटेल सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘गांव चलो’ अभियान के तहत इस गांव में एक रात ठहरे। गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने जलोत्रा गांव में एक मंदिर में पूजा-अर्चना कर शनिवार को इस अभियान की शुरुआत की और वहां स्वच्छता अभियान में भाग लिया। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सरकार जिस उत्साह से काम कर रही है, उसे देखते हुए निकट भविष्य में सभी लंबित काम पूरे हो जाएंगे।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में हर किसी को पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम करना चाहिए ताकि ‘विकसित भारत के साथ विकसित गुजरात’ का नारा साकार किया जा सके। 

ड्रिप सिंचाई और नशे से दूर रहने की अपील

बताया जा रहा है कि इस पहल के जरिए भाजपा का मकसद आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गुजरात के सभी बूथ में अपना आधार मजबूत करना है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य में 10-11 फरवरी के दौरान ‘गांव चलो अभियान’ के तहत मंत्रियों और विधायकों समेत कुल 56,700 पार्टी कार्यकर्ताओं को अलग-अलग बूथ का जिम्मा सौंपा गया। इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री पटेल ने रविवार सुबह किसानों, युवाओं, महिलाओं और विभिन्न समुदायों के नेताओं से मुलाकात की और विभिन्न सरकारी योजनाओं पर चर्चा की। उन्होंने किसानों से ड्रिप सिंचाई और जैविक खेती को अपनाने का अनुरोध किया और युवाओं से नशे से दूर रहने की अपील की। भाजपा ने 2019 में राज्य में सभी 26 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी।

ये भी पढे़ं-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement