Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Gujarat News: अरविंद केजरीवाल और पाटिल के बीच छिड़ी जुबानी जंग, मुफ्त बिजली के वादे को लेकर यूं भिड़े दोनों नेता

Gujarat News: दिल्ली के मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद, पाटिल ने संस्कृत का एक मुहावरा लिखकर ट्वीट किया, “वचनं किम् दरिद्रता। अर्थात बोलने में जाता क्या है?”

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari
Published on: July 21, 2022 22:27 IST
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal and President of Gujarat BJP C R Patil- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal and President of Gujarat BJP C R Patil

Highlights

  • केजरीवाल ने जनता से किया मुफ्त बिजली देने का वादा
  • सी.आर.पाटिल ने केजरीवाल पर कसा तंज
  • गुजरात दौरे पर हैं केजरीवाल

Gujarat News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी.आर.पाटिल और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बीच गुरुवार को सोशल मीडिया पर उस वक्त जुबानी जंग छिड़ गई, जब दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने राज्य की जनता से मुफ्त बिजली देने का वादा किया। इससे पहले आज केजरीवाल ने सूरत में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह “गारंटी” देते हैं कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो गुजरात के हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। 

सी.आर.पाटिल का केजरीवाल पर तंज

दिल्ली के मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद, पाटिल ने संस्कृत का एक मुहावरा लिखकर ट्वीट किया, “वचनं किम् दरिद्रता। अर्थात बोलने में जाता क्या है?” इस पर केजरीवाल ने जवाब दिया, “पाटिल साहब, यह केजरीवाल की गारंटी है। हम जो भी वादा करते हैं उसे निभाते हैं। जब लोगों को लाभ हो रहा है तो आप इसका विरोध क्यों कर रहे हैं?” 

पाटिल ने बुधवार को केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा था कि ‘रेवड़ी’ या मुफ्त में चीजें उपलब्ध कराने की योजनाएं लाने की संस्कृति से गुजरात, श्रीलंका में तब्दील हो जाएगा। केजरीवाल ने सूरत में गुरुवार को कहा कि रेवड़ी बांटना लोगों को भगवान का प्रसाद देने जैसा है और यह कोई पाप नहीं है।

गुजरात दौरे पर हैं अरविंद केजरीवाल

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात दौरे पर हैं। यहां उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की पहली गारंटी का ऐलान किया है। केजरीवाल ने गुजरात में फ्री बिजली देने का वादा किया है। केजरीवाल ने कहा, महंगाई इन दिनों काफी बढ़ गई है और यह एक बड़ी समस्या है। बिजली के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। जैसे हमने दिल्ली में फ्री बिजली दी है। पंजाब में 3 महीने में फ्री बिजली दी। ऐसे ही हम गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद फ्री बिजली देंगे।
अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, मैं गुजरात में पहली गारंटी के तौर पर फ्री बिजली का वादा करता हूं। केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, बीजेपी ने कहा था कि 15 लाख देंगे। फिर कहा चुनावी जुमला था। वे कहते हैं, लेकिन हम गारंटी देते हैं। अगर हम काम न करें, तो अगली बार वोट न देना।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement