Saturday, June 15, 2024
Advertisement

लू की चपेट में है गुजरात, लगातार 45 डिग्री के पार रहा तापमान, जानें कब मिलेगी राहत?

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक गुजरात लू की चपेट में है और अहमदाबाद में मंगलवार को अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि बुधवार को यह 45.9 डिग्री दर्ज किया गया।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 24, 2024 6:20 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

लू की मार झेल रहे गुजरात में गर्मी का कहर जारी है। यहां लगातार तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार जा रहा है और लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को यहां लू लग गई थी। इसके बाद उन्हें दो दिन तक अस्पताल में भर्ती रखा गया। हालांकि, गुरुवार के दिन उन्हें छुट्टी दे दी गई। गुजरात में गर्मी का कहर नहीं कम होने वाला है। यहां आने वाले दिनों में भी राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं। तापमान लगातार 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रहेगा। 

गुजरात में गर्मी से राहत बारिश होने के बाद ही मिलेगी और मई के महीने में बारिश की संभावना कम है। गुजरात के कई हिस्सों में गत कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक गुजरात लू की चपेट में है और अहमदाबाद में मंगलवार को अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि बुधवार को यह 45.9 डिग्री दर्ज किया गया। 

मैच देखने पहुंचे शाहरुख हुए बीमार

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के तहत उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सनराइजर्स हैदराबाद के साथ मंगलवार को हुए मुकाबले को देखने के लिए नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आए थे। यहां उन्हें लू लगने के बाद बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तबीयत में सुधार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। अहमदाबाद (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश जाट ने कहा, ‘‘शाहरुख खान को अस्पताल से शाम को छुट्टी दी गई। वह अस्पताल से हवाई अड्डे के लिए रवाना हो गए हैं।’’ शाहरुख को लू लगने के बाद बुधवार को मल्टी स्पेशियलिटी के.डी. अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, अस्पताल ने उनकी सेहत को लेकर अबतक कोई बयान जारी नहीं किया है।

यह भी पढ़ें-

जब पाकिस्तान की धरती पर ही उसे आंख दिखाकर लौटे पीएम मोदी, साल के सबसे बड़े इंटरव्यू में प्रधानमंत्री का खुलासा

टेलीकास्ट से पहले ही सुपरहिट हुआ प्रधानमंत्री मोदी का मेगा इंटरव्यू, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement