Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुजरात में ISIS के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, ATS ने महिला समेत 4 को किया अरेस्ट

गुजरात के पोरबंदर में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) ने गुप्त ऑपरेशन के जरिए बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एटीएस ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ खुराशान प्रोविंस (ISKP) के साथ जुड़े 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

Reported By : Nirnaya Kapoor Edited By : Malaika Imam Updated on: June 10, 2023 14:28 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

गुजरात के पोरबंदर में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) ने गुप्त ऑपरेशन के जरिए बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एटीएस ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ खुराशान प्रोविंस (ISKP) के साथ जुड़े 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 3 कश्मीरी और एक सूरत की महिला सुमैरा बानो हैं, जबकि सूरत के एक अन्य निवासी जुबैर की तलाश की जा रही है। 

समुद्र के रस्ते भागने वाले थे आतंकी

पकड़े गए ये आंतकी अपने हैंडलर अबू हमजा की मदद से  इस्लामिक स्टेट ऑफ खुराशान प्रोविंस (ISKP) ज्वॉइन करने के लिए समुद्र के रस्ते भागने वाले थे। इनके पास से ISKP का मटीरिटल और चाकू वगैरह भी बरामद हुए हैं। सूरत की इस संदिग्ध महिला सुमैरा बानो को लेकर एटीएस की टीम पोरबंदर पहुंची है। दोपहर तक ATS पूरे मामले की जानकारी जारी कर सकती है।

सूरत के जुबैर अहमद की तलाश जारी

पकड़े गए आतंकियों में तीन तीन कश्मीरी हैं, जिनका नाम उबैद नासिर मीर, हनान हयात शॉल और मोहम्मद हाजिम शाह है। इसके अलावा सूरत की निवासी सुमैरा बानो मोहम्मद हनीफ मलेक को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि सूरत के जुबैर अहमद मुंशी की तलाश जारी है। 

पुलिस की मदद से सूरत से गिरफ्तार हुई महिला

बताया जा रहा है कि ATS ने पुलिस की मदद से महिला को सूरत से गिरफ्तार किया है। महिला की शादी दक्षिण भारत में हुई है। उसके परिवार का एक व्यक्ति सरकारी नौकरी भी करता है। इस्लामिक स्टेट ऑफ खुराशान प्रोविंस के बारे में कहा जाता है कि यह संगठन ISIS के इशारे पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement