Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के घर में राहुल की सभा, पढ़ें संविधान, बेरोजगारी और अग्निवीर पर क्या बोले

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी ने गुजरात के लोगों से कई वादे किए हैं। 2019 में कांग्रेस यहां कोई सीट नहीं जीत पाई थी। इस बार पार्टी कि कोशिश बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाने की होगी।

Shakti Singh Edited By: Shakti Singh
Published on: April 29, 2024 14:41 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : X/RAHULGANDHI राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी पार्टियां पूरे दम खम के साथ चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। दो चरण का मतदान हो चुका है और बाकी पांच चरण के लिए भी सभी नेता जमकर प्रचार कर रहे हैं। इस बींच कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुजरात पहुंचे यहां उन्होंने पाटण में रैली की। इस दौरान राहुल गांधी संविधान, बेरोजगारी, अग्निवीर भरती और ओबीसी आरक्षण की बात की। राहुल ने कहा "सवाल यह है कि भारत का संविधान बचेगा या नहीं?ठ

राहुल गांधी ने आगे कहा कि सच्चाई यह है कि बेरोजगारी देश में 45 साल में सबसे उच्चतम स्तर पर है। देश की 90 फीसदी आबादी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी समुदाय की है, लेकिन कॉरपोरेट क्षेत्र और नौकरशाही में उनका कोई प्रतिनिधित्व नहीं है। राहुल ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती हैं तो अग्निवीर भरती खत्म कर देगी।

कांग्रेस के लिए आसान नहीं राह

2019 लोकसभा चुनाव में हिंदी भाषी राज्यों में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। गुजरात और राजस्थान में पार्टी कोई सीट नहीं जीत पाई थी। मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में सिर्फ एक-एक सीटें मिली थीं। गुजरात में 26, मध्य प्रदेश में 29, राजस्थान में 25 और उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीट हैं। इस लिहाज से पार्टी 160 सीटों में सिर्फ दो में ही जीत हासिल कर पाई थी। इस बार भी यही कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। अगर कांग्रेस इन राज्यों में आधी सीटें भी हासिल करती है तो विपक्षी दलों के गठबंधन का सत्ता में आना लगभग तय हो जाएगा।

यह भी पढ़ें-

2000 फर्जी ग्राहक, एक बैंक अकाउंट और हो गया 150 करोड़ रुपये का खेल, जानें पूरा मामला

Video: जहां तय थी मौत वहां खरोच तक नहीं आई, वीडियो देख महिला कॉस्टेबल के मुरीद हो जाएंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement