Monday, April 29, 2024
Advertisement

हरियाणा में केजरीवाल का बड़ा ऐलान, "अपनी दम पर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, लेकिन लोकसभा में..."

अरविंद केजरीवाल ने जींद में कहा कि AAP हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीट पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन लोकसभा चुनाव विपक्षी गठबंधन इंडिया अलायंस के हिस्से के रूप में लड़ेगी।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Published on: January 28, 2024 17:36 IST
Arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के जींद में किया बड़ा ऐलान

हरियाणा के जींद में आज आम आदमी पार्टी की रैली में अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में लोकसभा चुनाव में तो हम INDIA गठबंधन के साथ ही चुनाव लड़ेंगे लेकिन हरियाणा विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी अपने दम पर लड़ेगी। जींद मे रैली को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा की 10 सीटों पर होने वाले लोकसभा चुनाव वो इंडिया गठबंधन के तहत लड़ेंगे लेकिन उसके बाद अक्टूबर में जो हरियाणा विधानसभा चुनाव होने हैं, वो आम आदमी पार्टी अपने दम पर लड़ेगी। 

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार

AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा की सभी 90 की 90 विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी के द्वारा अपने उम्मीदवार उतारे जाएंगे और इस बार वो उम्मीद कर रहे हैं कि हरियाणा की जनता बदलाव के लिए वोट करेगी और हरियाणा में आम आदमी पार्टी अपनी सरकार बनाएगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है, पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है और वहां के लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिल रही हैं तो हरियाणा के लोगों ने क्या कसूर कर रखा है। अरविंद केजरीवाल ने जनता से अपील की कि वो इस बार प्रदेश में बदलाव के लिए वोट करें और आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएं।

केजरीवाल बोले- हरियाणा का तो मैं बेटा हूं...

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब हम मिलकर हरियाणा को ठीक करेंगे और इसे देश का नंबर 1 राज्य बनाएंगे। उन्होंने कहा कि इस बार बटन दबाकर हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाना। केजरीवाल ने कहा कि जब दिल्ली सुधर रही है, पंजाब सुधर रहा है तो हरियाणा का तो मैं बेटा हूं, हरियाणा का भी तो उद्धार होना चाहिए। इतना ही नहीं इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने केंद्र पर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पूरी ताकत लगाने का आरोप लगाया और कहा कि वह जेल जाने से नहीं डरते।

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने जींद में पार्टी की ‘बदलाव जनसभा’ में कहा, ‘‘आज लोगों को केवल एक ही पार्टी पर भरोसा है, जो आम आदमी पार्टी है। एक तरफ उन्हें पंजाब, तो दूसरी तरफ दिल्ली में हमारी सरकार दिखती है। आज हरियाणा एक बड़ा बदलाव चाहता है। इसके पहले दिल्ली और पंजाब के लोगों ने यह बड़ा बदलाव किया था और अब वहां के लोग खुश हैं।’’ बता दें कि देश में लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में प्रस्तावित हैं जबकि विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होंगे।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement