Monday, April 29, 2024
Advertisement

गणतंत्र दिवस समारोह में राममयी हुए केजरीवाल, बोले- हम रामराज्य की प्रेरणा से सरकार चला रहे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हम लोग रामराज्य की अवधारणा से प्रेरणा लेकर अपनी सरकार चलाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम अधिक से अधिक लोगों को अयोध्या जी ले जाने का प्रयास करेंगे।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: January 25, 2024 12:52 IST
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल।- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 25 जनवरी को छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित किया है। उन्होंने इस दौरान अपनी सरकार की योजनाओं की तो तारीफ की ही साथ ही अयोध्या में निर्मित राम मंदिर को लेकर भी बधाई दी है। केजरीवाल ने कहा है कि अभी कुछ दिनों पहले 22 जनवरी को भगवान श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा की गई। ये पूरे देश और विश्व के लिए बहुत खुशी और बधाई की बात थी।

रामराज्य की प्रेरणा से सरकार चला रहे- केजरीवाल

छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब रामराज्य की बात की जाती है तो कहा जाता है कि पूरे मानव इतिहास में इस तरह का सुख शांति वाला अच्छा शासन कभी नहीं हुआ। हम लोग रामराज्य की अवधारणा से प्रेरणा लेकर अपनी सरकार चलाने का प्रयास कर रहे हैं। रामायण में जिस रामराज्य की परिभाषा और अवधारणा दी गई है उसे हमने 10 बिंदुओं के अंदर संजोया है। इस आधार पर हम अपनी सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं।

वरिष्ठों को अयोध्या दर्शन कराएंगे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम वरिष्ठ नागरिकों के लिए 12 तीर्थ स्थलों की निःशुल्क 'तीर्थ-यात्रा' आयोजित करवा रहे हैं। अब तक 83,000 लोगों को तीर्थ-यात्रा करायी जा चुकी है. कई लोगों ने अयोध्या जी के दर्शन करने की इच्छा जताई है। हम अधिक से अधिक लोगों को अयोध्या जी ले जाने का प्रयास करेंगे।

खुद को भगवान राम के लिए समर्पित करना- केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली से अयोध्या जी तक भक्तों की यात्रा को प्रायोजित करने की पूरी कोशिश करेंगे। एक तरफ जहां हमें खुद को भगवान राम के लिए समर्पित करना है।" वहीं दूसरी ओर हमें पूरी ईमानदारी के साथ अपने राष्ट्र के कल्याण के लिए खुद को समर्पित करना होगा। अगर हम भगवान राम के रास्ते पर चलें तो भारत को दुनिया का नंबर 1 देश बनने से कोई नहीं रोक सकता।

ये भी पढ़ें- भाजपा ने किया लोकसभा चुनाव अभियान का शंखनाद, ये होगा पार्टी का खास 'स्लोगन'

ये भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस पर दिल्ली मेट्रो का बदला समय, जानें कब शुरू होगी सेवा; DMRC ने जारी किया शेड्यूल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement