Monday, April 29, 2024
Advertisement

'मैंने पार्टी को पहले भी सलाह दी थी लेकिन...', हरियाणा में CM बदलने को लेकर बोले चौधरी वीरेंद्र सिंह

हरियाणा में मंगलवार को मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शपथ लेने के बाद सीएम सैनी ने कहा कि हमारे पास 48 विधायकों का समर्थन है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: March 13, 2024 6:28 IST
Chaudhary Virender Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO चौधरी वीरेंद्र सिंह

पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री को बदलने के लिए पहले ही कई बार भाजपा के नेताओं को सलाह दी थी लेकिन उनकी बात नहीं मानी गई। जींद जिले के उचाना में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘‘अगर मुख्यमंत्री को एक साल पहले बदलते तो भाजपा को लाभ होता क्योंकि अब तो अचार संहिता लगने वाली है और लोकसभा का चुनाव होने वाला है। मतदाता लगभग छह महीने पहले ही मतदान करने के लिए अपना मन बना लेता है।’’

'मैं अभी बीजेपी में ही हूं'

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने तो मुख्यमंत्री बदलने के लिए पहले ही कई बार पार्टी के नेताओं को सलाह दी थी लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं मानी और अब जाकर फैसला किया है।’’ भाजपा छोड़ने के सवाल पर सिंह ने कहा कि अभी वह पार्टी में ही हैं और जब भी अलग होंगे तो इसकी घोषणा करेंगे।

लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं खट्टर

हरियाणा में मंगलवार को मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। मनोहर लाल खट्टर ने मंत्रिमंडल के अपने सहयोगियों के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद, मंगलवार को संकेत दिया कि पार्टी उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में उतार सकती है। खट्टर ने यह भी कहा कि उन्हें पता चला है कि जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है। खट्टर ने मीडिया से कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उनसे कहा है कि कुछ और जिम्मेदारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement