1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. कुछ महीनों में भारती सिंह ने घटाया 15 किलो वजन, जानें किस खास डाइट प्लान को किया फॉलो

कुछ महीनों में भारती सिंह ने घटाया 15 किलो वजन, जानें किस खास डाइट प्लान को किया फॉलो

भारती सिंह अब एकदम बदल चुकी हैं। वो पहले से ज्यादा फिट और पतली हो गई हैं। खास बात है कि भारती ने अपना वजन लॉकडाउन के दौरान घटाया। पहले भारती का वजन 91 किलो हुआ करता था लेकिन अब उनका वजन महज 76 किलो रह गया है।

India TV Health Desk India TV Health Desk
Updated on: September 07, 2021 19:31 IST
Bharti Singh- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/BHARTI SINGH Bharti Singh

'कॉमेडी क्वीन' का जब भी जिक्र आता है तो सिर्फ एक नाम जहन में आता है और वो है भारती सिंह। भारती सिंह ने अपनी जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग और कड़ी मेहनत के बल पर आज वो मुकाम हासिल किया है जहां तक पहुंचना हर किसी का सपना होता है। लेकिन इन दिनों भारती सिंह किसी और वजह से लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं। जी हां, आप ठीक पढ़ रहे हैं। भारती सिंह अब एकदम बदल चुकी हैं। वो पहले से ज्यादा फिट और पतली हो गई हैं। खास बात है कि भारती ने अपना वजन लॉकडाउन के दौरान घटाया। पहले भारती का वजन 91 किलो हुआ करता था लेकिन अब उनका वजन महज 76 किलो रह गया है। 

नहीं हैं मांसाहारी और शरीर में है ओमेगा 3 फैटी एसिड की कमी, इन 8 चीजों का करें सेवन

Bharti Singh

Image Source : INSTAGRAM/BHARTI SINGH
Bharti Singh

भारती के वजन का फर्क सिर्फ नंबरों में ही नहीं बल्कि खुद उनके फिजीक में भी दिख रहा है। भारती के इस वेट लॉस नंबर्स को जिसने भी पढ़ा या फिर सुना वो अब ये जानना चाहता है कि आखिर भारती ने ऐसा क्या किसा कि उनका वजन इतना ज्यादा घट गया। जानिए भारती सिंह का वो डाइट प्लान क्या है जिसके जरिए उन्होंने कुछ ही महीनों में अपना वजन 91 किलो से 76 किलो कर लिया। 

डायबिटीज पेशेंट ना खाएं ये 5 चीजें, बढ़ सकता है ब्लड शुगर लेवल

ये है भारती सिंह का वेट लॉस डाइट प्लान

भारती सिंह के वजन घटाने के पीछे उनकी मेहनत, वर्कआउट और खास डाइट प्लान है। भारती का कहना है कि उन्होंने वजन कम करने के लिए इंटरमिटेंट फास्टिंग फॉलो की है। भारती शाम को 7 बजे से लेकर अगले दिन 12 बजे तक कुछ भी नहीं खाती। भारती ने अपने डाइट प्लान को लेकर कहा- ''मैं इस समय इंटरमिटेंट फास्टिंग करती हूं। मैं शाम को 7 बजे से अगले दिन 12 बजे तक कुछ नहीं खाती हूं। मैं खाने पर 12 बजे के बाद टूट पड़ती हूं। मेरी बॉडी शाम 7 बजे के बाद डिनर एक्सेप्ट नहीं करती है। करीब 30-32 साल बहुत खाना खाया है। उसके बाद एक साल अपनी बॉडी को वक्त दिया तो बॉडी ने सब एक्सेप्ट कर लिया।'' 

91 घटकर 76 किलो हुआ वजन
भारती की वेट लॉस जर्नी जानकर हर कोई अचम्भे में है। यहां तक अपने इस ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर भारती सिंह भी काफी हैरान हैं। उनका कहना है कि उन्हें खुद यकीन नहीं कि इतना वजन कैसे कम हो गया। भारती का कहना है कि वजन कम होने के बाद अब सांस नहीं चढ़ती और हल्का महसूस होता है। यहां तक कि डायबिटीज और अस्थमा भी कंट्रोल में हो गया है। 

 

 

bigg boss 15