Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Coronavirus: तेलंगाना में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू

तेलंगाना सरकार ने राज्य में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। तेलंगाना में अब रात के 9 बजे से सुबह के 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 20, 2021 13:42 IST
Coronavirus: तेलंगाना में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE. REPRESENTATIVE IMAGE) Coronavirus: तेलंगाना में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने राज्य में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। तेलंगाना में अब रात के 9 बजे से सुबह के 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। यह नाईट कर्फ्यू 30 अप्रैल तक लागू रहेगा। तेलंगाना सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक सभी दुकानों, दफ्तरों को रात के 8 बजे तक बंद कर देना होगा। हालांकि कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। अस्पताल, फार्मेसी, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, गैस जैसी जरूरी सुविधाओं को रियायत दी गई है। वहीं कर्फ्यू अवधि में मीडिया को भी छूट दी गई है। 

तेलंगाना में कोविड-19 महामारी के 5,926 नए मामले आए हैं जो राज्य में एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं। राज्य में अभी तक 3.61 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं। वहीं संक्रमण से और 18 लोगों की मौत होने के साथ ही मरने वालों की संख्या 1856 हो गयी है। सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, 19 अप्रैल रात आठ बजे तक ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में सबसे ज्यादा 793 नये मामले आए हैं, मेडचल मल्काजगिरि में 488 और रंगारेड्डी में 455 नए मामले आए हैं। 

राज्य में अभी तक कुल 3,61,359 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में एक दिन में 2,029 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं। राज्य में अभी तक कुल 3,16,650 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। राज्य में 42,853 लोगों का उपचार चल रहा है। सोमवार को 1.22 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की गयी। बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अभी तक 1.19 करोड़ से ज्यादा नमूनों की जांच की गयी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement