Friday, April 26, 2024
Advertisement

कावेरी विवाद पर पीएम मोदी से मुलाकात में देरी से चिंतित हैं एस रामदॉस

शीर्ष अदालत ने 16 फरवरी को अपने आदेश में केंद्र सरकार को छह सप्ताह के भीतर सीएमबी और कावेरी जल विनियामक कमेटी का गठन करने को कहा था।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: March 02, 2018 20:14 IST
पीएम नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
पीएम नरेंद्र मोदी

चेन्नई: पीएमके के संस्थापक एस. रामदॉस ने कहा कि कावेरी जल विवाद को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी की अगुवाई में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात में हो रहा विलंब चिंताजनक है।

22 फरवरी को सभी दलों और किसान संगठनों की एक बैठक के दौरान ये तय हुआ था कि पलनीस्वामी की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल मोदी से मिलकर सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) और कावेरी जल विनियामक कमेटी का गठन करने का अनुरोध करेगा।

शीर्ष अदालत ने 16 फरवरी को अपने आदेश में केंद्र सरकार को छह सप्ताह के भीतर सीएमबी और कावेरी जल विनियामक कमेटी का गठन करने को कहा था। अदालत ने कावेरी के पानी में तमिलनाडु का हिस्सा भी घटाकर 177.25 अरब घन फीट (टीएमसी) कर दिया जबकि 2007 में ट्राइब्यूनल ने 192 टीएमसी आवंटित किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement