Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य में सुधार : AIIMS

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य में लगातार सुधार देखा जा रहा है। वाजपेयी का यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज चल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 15, 2018 23:44 IST
Atal Bihari Vajpayee- India TV Hindi
Atal Bihari Vajpayee

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य में लगातार सुधार देखा जा रहा है। वाजपेयी का यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज चल रहा है। एम्स की ओर से शुक्रवार को कहा गया कि पेशाब मार्ग में संक्रमण और छाती में तकलीफ की शिकायत के बाद संस्थान में भर्ती वाजपेयी के स्वास्थ्य में सुधार है।  एम्स के मीडिया व प्रोटोकॉल डिवीजन की चेयरपर्सन आरती विज ने एक बयान में कहा, "वाजपेयी की हालत स्थिर है। उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार देखा जा रहा है। चिकित्सकों का एक दल उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहा है।"

पू्र्व प्रधानमंत्री वाजपेयी (93) को पेशाब मार्ग में संक्रमण और छाती में तकलीफ की शिकायत के बाद सोमवार को एम्स में भर्ती किया गया था। उन्हें पेशाब कम हो रहा है। चिकित्सकों के एक दल द्वारा उनकी जांच की गई और उनके गुर्दे को सपोर्ट देने के लिए उन्हें इंजेक्शन के जरिए एंटीबायोटिक्स और स्लो डायलिसिस पर रखा गया है। 

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने बुधवार को कहा कि उनके ऊपर इलाज का असर हो रहा है और उनका रक्तचाप, हृदय की गति और श्वांस सामान्य है। उन्होंने कहा, "उनका संक्रमण नियंत्रण में है। हमें आशा है कि अगले कुछ दिनों में उनके स्वास्थ्य में पूर्ण सुधार होना चाहिए।"

अटल बिहारी वाजपेयी पहले 1996 में कुछ दिनों के लिए और बाद में 1998 से 2004 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे। स्वास्थ कारणों से वह पिछले एक दशक से ज्यादा समय से सक्रिय राजनीति से दूर हैं। वह कार्डियक व वैस्क्युलर सर्जरी विभाग के आईसीयू में भर्ती हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement