Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जब एक चायवाला निकला 51 करोड़ रुपए का कर्जदार, जानें क्या है मामला

हरियाणा के कुरुक्षेत्र से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक चायवाले पर इतनी बड़ी रकम का लोन है जिसका खुलासा तब हुआ, जब वह इसकी किश्तों को चुकाने के लिए बैंक से 50 हजार का और लोन लेने पहुंचा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2020 8:41 IST
Haryana tea seller claims he owes Rs 50 crores to banks without even taking a loan- India TV Hindi
Image Source : ANI Haryana tea seller claims he owes Rs 50 crores to banks without even taking a loan

नई दिल्ली: हरियाणा के कुरुक्षेत्र से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक चायवाले पर इतनी बड़ी रकम का लोन है जिसका खुलासा तब हुआ, जब वह इसकी किश्तों को चुकाने के लिए बैंक से 50 हजार का और लोन लेने पहुंचा। इस चायवाले पर 51 करोड़ रुपए का कर्ज है जिससे हर कोई सख्ते में हैं।

Related Stories

इस शख्स का नाम राजकुमार बताया जा रहा है। दरअसल कोरोना संकट के चलते कई लोगों को आर्थिक समस्या से जूझना पड़ रहा है। राजकुमार भी इस समस्या से जूझ रहा है। इसस बीच उसे पता चला है कि उसके ऊपर बैंक का 51 करोड़ का कर्ज भी है।

कुरुक्षेत्र के दयालपुर गांव में रहने वाले राजकुमार आहुवालिया चौक पर चाय बेचकर अपना और अपने परिवार का गुजारा करता है। उसका कहना है कि लॉकडाउन के चलते कामधंधा ठप हो गया। ऐसे में घर का खर्च चलाने के लिए उसने कुछ लोन लिया था।

उसने लोन को चुकाने के लिए एक फाइनेंस कंपनी से 50 हजार रुपए का लोन लेने पहुंचा, लेकिन उस पर पहले से इतने भारी-भरकम कर्ज का बोझ देखकर कंपनी ने उसे लोन देने से मना कर दिया।

कंपनी का कहना है कि राजकुमार ने अलग-अलग बैंक से करीब 51 करोड़ रुपए का लोन ले रखा है। ऐसे में उसे अब और लोन नहीं दिया जा सकता है। वहीं खुद पर इतने बड़े पैमाने पर लोन की बात सुनकर चायवाले के पैरों तले जमीन खिसक गई। उसका कहना है कि उसने कभी इतना कर्ज नहीं लिया, ये बैंक की गलती की वजह से हुआ है। 

राजकुमार ने लापरवाही को ठीक किए जाने और जिस स्तर पर गड़बड़ी हुई है उसे दुरुस्त करने की मांग की है। इस बारे में लीड बैंक मैनेजर का कहना है कि तकनीकी खामी के कारण ऐसा होने की संभावना रहती है, इसलिए शख्स को अपने संबंधित ब्रांच मैनेजर से संपर्क करना चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement