Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ram Mandir: लाल कृष्ण आडवाणी बोले- एक सपना जो मेरे हृदय के समीप है वह पूरा हो रहा है

भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा कि जीवन के कुछ सपने पूरा होने में बहुत समय लेते हैं, लेकिन जब वो चरितार्थ होते हैं तो लगता है कि प्रतीक्षा सार्थक हुई। ऐसा ही एक सपना, जो मेरे ह्दय के समीप है, अब पूरा हो रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 04, 2020 20:56 IST
LK Advani statement on ram mandir । Ram Mandi भूमिपूजन से पहले लाल कृष्ण आडवाणी ने कही ये बड़ी बात- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) LK Advani 

नई दिल्ली. भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा कि जीवन के कुछ सपने पूरा होने में बहुत समय लेते हैं, लेकिन जब वो चरितार्थ होते हैं तो लगता है कि प्रतीक्षा सार्थक हुई। ऐसा ही एक सपना, जो मेरे ह्दय के समीप है, अब पूरा हो रहा है। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन हो रहा है। निश्चय ही मेरे लिए नहीं बल्कि समस्त भारतीय समुदाय के लिए यह ऐतिहासिक क्षण है।

लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि रामजन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण भारतीय जनता पार्टी का एक स्वप्न और मिशन भी है। उन्होंने कहा कि उन्हें विनम्रता का अनुभव होता है जब नियती ने उन्हें 1990 में रामजन्मभूमि आंदोलन के दौरान सोमनाथ से अयोध्या तक रामरथ यात्रा का दायित्व प्रदान किया और यात्रा के दौरान असंख्य लोगों की आकांक्षा ऊर्जा और अभिलाषा को प्रेरित किया।

लालकृष्ण आडवाणी ने इस मौके पर उन संतों, नेताओं और जनमानस के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की जिन्होंने जिन्होंने रामजन्मभूमि आंदोलन के दौरान मूल्यवान योगदान तथा बलिदान दिया है। साथ ही उन्होंने इस बात पर भी खुशी जताई कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण का काम एक शांतिपूर्ण वातावरण में शुरु हो रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement