Friday, April 26, 2024
Advertisement

लॉकडाउन से साफ हुआ आसमान, बिहार के गांव से दिखने लगा माउंट एवरेस्ट

लॉकडाउन की वजह से वायु प्रदूषण में कमी और हवा की क्वालिटी में सुधार हुआ है, जिसके कारण अब विजिबिलिटी बढ़ गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 06, 2020 23:02 IST
लॉकडाउन से साफ हुआ आसमान, बिहार के गांव से दिखने लगा माउंट एवरेस्ट- India TV Hindi
लॉकडाउन से साफ हुआ आसमान, बिहार के गांव से दिखने लगा माउंट एवरेस्ट

नई दिल्ली: लॉकडाउन की वजह से वायु प्रदूषण में कमी और हवा की क्वालिटी में सुधार हुआ है, जिसके कारण अब विजिबिलिटी बढ़ गई है। बिहार में तो इतना फर्क पड़ा है कि यहां के सिंहवाहिनी गांव के लोग अपने घर से ही माउंट एवरेस्ट देख पा रहे हैं। IFS प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर हैंडल पर इससे संबंधित तस्वीर भी शेयर की हैं।

तस्वीर को शेयर करते हुए  IFS प्रवीण कासवान ने लिखा, "जब सिंहवाहिनी, बिहार के लोगों ने फिर से अपने घरों से ही माउंट एवरेस्ट देखा। उनका कहना है कि वो दशकों बाद इसे देख पा रहे हैं।" फिलहाल, सिंहवाहिनी गांव से दिख रहे माउंट एवरेस्ट की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरस हो रही है।

इस तस्वीर को सबसे पहले सिंहवाहिनी गांव की मुखिया ऋतु जायसवाल ने ट्वीट किया था, जिसके बाद ये तस्वीर सोशल मीडिया पर चर्चा का कारण बन गई और लोगों ने इसे फैलाना शुरू कर दिया।

तस्वीर को ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, "हम सीतामढ़ी जिले के अपने गांव सिंहवाहिनी में अपनी छत से माउंट एवरेस्ट देख सकते हैं आज। प्रकृति खुद को संतुलित कर रही है। नेपाल के नज़दीक वाले पहाड़ तो बारिश के बाद साफ मौसम में कभी कभी दिख जाते थे। असल हिमालय के दर्शन अपने गांव से आज पहली बार हुए।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement