Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राजस्थान: प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने सीएम अशोक गहलोत को भेजा नोटिस, मीडिया को ‘चेतावनी’ देना का मामला

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कटघरे मे खड़ा किया है। प्रेस काउंसिल की तरफ से अशोक गहलोत को एक नोटिस भेजा गया है, जिसमें उन्होंने 16 दिसम्बर के गहलोत के बयान को लेकर आपत्ति जाहिर की है।

Manish Prasad Reported by: Manish Prasad @manishindiatv
Published on: January 15, 2020 23:47 IST
Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot

जयपुर: प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कटघरे मे खड़ा किया है। प्रेस काउंसिल की तरफ से अशोक गहलोत को एक नोटिस भेजा गया है, जिसमें उन्होंने 16 दिसम्बर के गहलोत के बयान को लेकर आपत्ति जाहिर की है। दरअसल, 16 दिसम्बर को गहलोत सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मीडिया को चेतावनी दे रहे थे कि वह पूरी मॉनिटरिंग कर रहे हैं और जो भी गवरमेंट की स्कीमों की पहचान अलग से करेगा, उसे ही विज्ञापन मिलेगा। 

गहलोत के बयान ‘विज्ञापन चाहते हो, तो हमारी खबर दिखाओ’ को प्रेस काउंसिल ने 1979 के एक्ट की धारा 13 इन्क्वायरी ऑफ प्रोसीजर के तहत नोटिस भेजा और दो सप्ताह मे जवाब मांगा है। प्रेस काउंसिल के सचिव ने पत्र मे लिखा है कि ‘काउंसिल की जानकारी में आया है कि 16 दिसम्बर 2019 को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री ने मीडिया में घबराहट पैदा कर देने वाला बयान दिया, जिसमें उन्होने कहा कि विज्ञापन चाहते तो हमारी खबर दिखाओ।’ यह नोटिस राजस्थान सरकार मे मुख्य सचिव को भेजा गया है। हालांकि, अभी मुख्यमंत्री ने इस मामले पर कुछ भी नहीं कहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement