Friday, March 29, 2024
Advertisement

RAJAT SHARMA BLOG: मुकुल रॉय का बीजेपी में शामिल होना ममता के लिए बड़ा नुकसान

ममता बनर्जी द्वारा साइडलाइन किए जाने के बाद मुकुल रॉय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। बीजेपी में उनका शामिल होना तृणमूल सुप्रीमो ममता के लिए बड़ा लॉस है। वहीं दूसरी ओर बीजेपी को पश्चिम बंगाल में एक बड़ा चेहरा मिल गया जो अब तक बीजेपी के पास नहीं था।

Rajat Sharma Written by: Rajat Sharma @RajatSharmaLive
Updated on: November 04, 2017 20:13 IST
Mukul roy join BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI Mukul roy join BJP

पश्चिम बंगाल में तृणूमल कांग्रेस के संस्थापकों में से एक मुकुल रॉय शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हो गए। जमीनी समर्थन रखनेवाले रॉय पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक जाना-माना चेहरा हैं। उन्होंने दो दशक पहले ममता बनर्जी के साथ कांग्रेस छोड़ दिया था और तृणमूल कांग्रेस बनाई थी। ममता बनर्जी के बाद पार्टी में उनका दूसरा स्थान था। वे पार्टी के महासचिव और वाइस प्रेसीडेंट रहे। मुकुल रॉय दो बार राज्यसभा के मेंबर भी रहे। एक जमाना था जब वे ममता के सबसे करीबी थे। ममता ने दिनेश त्रिवेदी की जगह उन्हें रेल मंत्री बनवाया था। लेकिन शारदा स्कैम और नारदा स्टिंग ऑपरेशन में मुकुल रॉय का नाम आने के बाद पिछले कुछ महीने से दोनों के रिश्तों में खटास आ गई थी। ममता बनर्जी द्वारा साइडलाइन किए जाने के बाद मुकुल रॉय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। बीजेपी में उनका शामिल होना तृणमूल सुप्रीमो ममता के लिए बड़ा लॉस है। वहीं दूसरी ओर बीजेपी को पश्चिम बंगाल में एक बड़ा चेहरा मिल गया जो अब तक बीजेपी के पास नहीं था। लेकिन अब जब बीजेपी नारदा और शारदा जैसे घोटालों को लेकर ममता पर सवाल उठाएगी तो वो जबाव में मुकुल रॉय का नाम लेंगी क्योंकि दोनों मामलों में मुकुल रॉय का नाम है। अब बीजेपी ने इसका कोई जबाव खोजा है या नहीं यह मालूम नहीं। (रजत शर्मा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement