Monday, April 22, 2024
Advertisement

सबरीमाला विवाद: धार्मिक स्थलों पर महिलाओं की एंट्री पर SC 10 दिनों में पूरी करेगा सुनवाई, CJI ने तय किया शिड्यूल

सुप्रीम कोर्ट ने जिरह की समयसीमा तय कर दी है। सीजेआई ने 10 दिन में जिरह पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में सीजेआई बोबड़े ने सुनवाई का शिड्यूल भी तय कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 28, 2020 12:13 IST
Sabrimala- India TV Hindi
Sabrimala

सबरीमाला मंदिर सहित मस्जिद और पारसी मंदिरों में महिलाओं की एंट्री से जुड़े विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने अहम निर्णय लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने जिरह की समयसीमा तय कर दी है। सीजेआई ने 10 दिन में जिरह पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में सीजेआई बोबड़े ने सुनवाई का शिड्यूल भी तय कर दिया है। सबरीमाला मामले में 9 जजों की बेंच सुनवाई करेगी। बता दें कि सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट से सुनवाई की समय सीमा तय करने का आग्रह किया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने जिरह की समय सीमा तय की।

इससे पहले सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में सभी पक्षों के वकीलों के बीच एक बैठक आयोजित की थी, जो कि बेनतीजा रही। सुप्रीम कोर्ट में पिछली सुनवाई में 9 जजों की बेंच ने साफ कहा था कि वह सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री और उससे जुड़े अन्य मसलों पर सबसे पहले सुनवाई करेगा। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री से जुड़ी याचिका पर सुनवाई करते हुए इस मामले को 9 जजों की बैंच को भेज दिया था। वहीं इसमें मस्जिद, पारसी मंदिर आदि दूसरे धार्मिक स्थलों पर महिलाओं का प्रवेश नहीं होने के मामले को भी शामिल किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement