Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

कश्‍मीर के कुलगाम में आतंकी हमला, तीन बीजेपी नेताओं की गोली मारकर हत्या

कश्‍मीर में आतंकियों ने भाजपा के तीन नेताओं की गोली मार कर हत्‍या कर दी है। इनमें एक युवा मोर्चा के जनरल सेके्रटरी हैं। अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने दक्षिण कश्‍मीर के कुलगाम जिले के योर काशीपोरा में BJP के प्रदेश महासचिव फिदा हुसैन को अन्‍य दो साथी नेताओं समेत गोली मार दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 29, 2020 21:54 IST
Three BJP leaders shot dead by terrorists in Kashmir's Kulgam- India TV Hindi
Image Source : PTI Three BJP leaders shot dead by terrorists in Kashmir's Kulgam

जम्मूः कश्‍मीर में आतंकियों ने भाजपा के तीन नेताओं की गोली मार कर हत्‍या कर दी है। इनमें एक युवा मोर्चा के जनरल सेके्रटरी हैं और दो अन्‍य नेता हैं। अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने दक्षिण कश्‍मीर के कुलगाम जिले के योर काशीपोरा में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव फिदा हुसैन को अन्‍य दो साथी नेताओं समेत गोली मार दी। फिदा हुसैन ने अस्‍पताल ले जाते हुए दम तोड़ दिया जबकि दो अन्‍य भाजपा नेताओं ने बाद में अस्‍पताल में ही दम तोड़ दिया। 

Related Stories

अन्‍य मारे गए भाजपा नेताओं की पहचान उमर रमजान हजाम तथा वसीम अहमद के तौर पर की गई है। भाजपा के कश्‍मीर के मीडिया इंचार्ज मंजूर बट ने इन हत्‍याओं की पुष्टि की है। कश्‍मीर में यह पहला अवसर है कि इतने भाजपा नेताओं की आतंकियों ने एक साथ गोली मार कर हत्‍या की हो। हालांकि दो महीने पहले उन्‍होंने भाजपा समर्थित सरपंचों की हत्‍या जरूर कर दी थी।

फिदा हुसैन और उमर हाजम काजीगुंड के रहने वाले हैं। हुसैन पर तब हमला किया गया, जब वह कार्यकर्ताओं के साथ घर की ओर जा रहे थे। आतंकवादी एक गाड़ी पर आए, फायरिंग की और फरार हो गए। अधिकारियों ने बताया कि हमले की खबर मिलते ही अतिरिक्‍त सुरक्षाबलों को घटनास्‍थल पर भेज दिया गया है जिन्‍होंने आतंकियों की तलाश में व्‍याप्‍क अभियान छेड़ रखा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement