Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Assam's Lady Singham: असम की ‘लेडी सिंघम’ भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार, मंगेतर को अरेस्ट कराने के बाद बटोरी थी सुर्खियां

सम की लेडी सिंघम के नाम से चर्चा में आई पुलिस ऑफिसर को धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी जनमोनी राभा पिछले महीने ही अपने मंगेतर को गिरफ्तार कराने के बाद चर्चा में आयी थी।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 04, 2022 21:47 IST
Assam's Lady Singham arrested in corruption case- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/JANMONI RABHA Assam's Lady Singham arrested in corruption case

Highlights

  • असम की लेडी सिंघम जनमोनी राभा गिरफ्तार
  • 14 दिन की न्यायिक हिरासत में पुलिस अफसर
  • पूर्व प्रेमी के साथ धोखाधड़ी केस में आया नाम

Assam's Lady Singham: असम की लेडी सिंघम के नाम से चर्चा में आई पुलिस ऑफिसर को धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी जनमोनी राभा पिछले महीने ही अपने मंगेतर को गिरफ्तार कराने के बाद चर्चा में आयी थी। शनिवार को पूर्व प्रेमी के साथ कथित रूप से भ्रष्टाचार में लिप्त रहने के मामले में पुलिस अधिकारी जनमोनी को गिरफ्तार किया गया है। 

धोखाधड़ी केस में लेडी सिंघम का नाम

पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रदेश के नगांव जिले के कालियाबोर पुलिस थाने में बतौर उप निरीक्षक तैनात राभा को लगातार दो दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने बताया कि माजुली जिले की अदालत ने राभा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दो ठेकेदारों ने पुलिस में शिकायत दी थी कि जब राभा माजुली में तैनात थीं, तो उन्होंने अपने पूर्व प्रेमी राणा पोगाग के साथ उनका परिचय करवाया, जिसके बाद उन्होंने राणा के साथ आर्थिक सौदे किए थे। 

ठेकेदारों ने आरोप लगाया कि उन्हें ठगा गया। राभा ने पोगाग के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसने कुछ लोगों को ओएनजीसी में नौकरी और ठेका दिलाने का वादा करके ठगा। बाद में उसे धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया और वर्तमान में वह माजुली जेल में बंद है। 

पूर्व प्रेमी के साथ भ्रष्टाचार में नाम

सूत्रों ने बताया कि ‘लेडी सिंघम’ या ‘दबंग पुलिसकर्मी’ के रूप में प्रसिद्ध हो चुकी राभा के खिलाफ पोगाग के साथ साठ-गांठ करने के कई आरोप लगे, जिसने राभा के नाम पर पैसे लिये थे। सूत्रों ने बताया कि इन आरोपों को लेकर जांच के आदेश दिये गये। गरमूर स्थित माजुली जिला जेल ले जायी गयी राभा की पिछले साल अक्टूबर में पोगाग के साथ सगाई हुयी थी और नवंबर 2022 में उनका विवाह होना था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement