Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: लोहे की खदान प्रोजेक्ट को लेकर आक्रोशित भीड़ और पुलिस के बीच झड़प, देखें वीडियो

छत्तीसगढ़ के नक्सल से प्र​भावित नारायणपुर जिले में रावघाट लौह अयस्क खनन परियोजना का लोग विरोध कर रहे हैं। इस दौरान कलेक्टर कार्यालय में घुसने की कोशिश के बाद पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 02, 2022 7:36 IST
Public in Chattisgarh- India TV Hindi
Image Source : ANI Public in Chattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल से प्र​भावित नारायणपुर जिले में रावघाट लौह अयस्क खनन परियोजना का बड़ी संख्या में स्थानीय लोग इसका विरोध कर रहे हैं। इस दौरान शुक्रवार को कलेक्टर कार्यालय में घुसने की कोशिश के बाद पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई। भारी भीड़ होने के कारण पुलिस भी उन्हें रोकने में नाकाम रही। हालात यह हो गए कि पुलिस और लोगों के बीच झड़प भी हो गई इस झड़प में दोनों पक्षों के लोगों को चोट पहुंचने की सूचना है।

पुलिस ने पूरी कोशिश की कि लोग डीएम ऑफिस में न घुसें लेकिन लोगों की ज्यादा संख्या होने के कारण पुलिस नाकाम रही और भीड़ कलेक्टर कार्यालय में घुस गई।नारायणपुर जिला कलेक्टर जितेंद्र कुर्रे ने बताया कि हमने उनका ज्ञापन लिया है। हम इसकी जांच कर आवश्यक कदम उठाएंगे।

गौरतलब है कि राज्य के नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा में रावघाट पहाड़ियों पर खनन परियोजना के खिलाफ रावघाट संघर्ष समिति के बैनर तले सैकड़ों गांव वाले पिछले शनिवार से खोड़गांव (नारायणपुर) गांव में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस कर्मियों को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल प्रयोग करना पड़ा। उन्होंने बताया कि बाद में कलेक्टर ने अपने कक्ष से बाहर आकर प्रदर्शनकारियों को उनकी मांगों के संबंध में आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया। उधर, प्रदर्शनकारी ग्रामीणों ने कहा है कि लाठीचार्ज में कुछ प्रदर्शनकारियों को चोटें आई हैं। वहीं पुलिस का दावा है कि इस दौरान पुलिस कर्मियों को भी चोटें आई हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement