1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Corona: 12-14 साल के बच्चों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

Corona: 12-14 साल के बच्चों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

सरकार ने 12-14 साल के बच्चों के लिए कोरोना की रोकथाम के लिए टीका लगाने की अनुमति दे दी है। साथ ही 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को 'प्रीकॉशन डोज' भी इसी दिन से लगनी शुरू हो जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 14, 2022 14:23 IST
बच्चों को वैक्सीन लगनी हुई शुरू- India TV Hindi
Image Source : PTI बच्चों को वैक्सीन लगनी हुई शुरू

देश में कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार लगातार नए कदम उठा रही है। अब सरकार ने 12-14 साल के बच्चों के लिए कोरोना की रोकथाम के लिए टीका लगाने की अनुमति दे दी है। साथ ही 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को 'प्रीकॉशन डोज' भी इसी दिन से लगनी शुरू हो जाएगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर मनसुख मांडविया ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी। 

मांडविया ने अपने ट्वीट में लिखा, 'बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित! मुझे बताते हुए खुशी है कि 16 मार्च से 12 से 13 व 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है। साथ ही 60+ आयु के सभी लोग अब प्रीकॉशन डोज लगवा पाएंगे। मेरा बच्चों के परिजनों व 60+ आयुवर्ग के लोगों से आग्रह है कि वैक्सीन जरूर लगवाएं।'

चीन में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले-

बता दें, चीन में कोविड-19 के दैनिक मामले एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहे हैं। राजधानी बीजिंग सहित चीन के कई शहरों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। चीन में रविवार को 3,393 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए हैं। करीब दो साल बाद पहली बार 3300 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। बीते शनिवार को 2 साल में सबसे अधिक दर्ज किए गए। 

अधिकारियों ने बताया कि करीब दो हजार नए मामले आए हैं जिनमें बीजिंग के 20 संक्रमित शामिल हैं। चीन के करीब 19 प्रांतों में ओमिक्रोन व डेल्टा वेरिएंट का प्रकोप है। चीन के कई शहरों में लॉकडाउन लगाया गया है फिर भी कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (National Health Commission) ने कहा, फरवरी 2020 के बाद से ये कोरोना मामलों का उच्चतम दैनिक आंकड़ा है।

erussia-ukraine-news