Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गुरुग्राम में गौतस्कारों का तांडव, बचने के लिए चलती गाड़ी से जिंदा गायों को फेंका

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में गोतस्कारों का तांडव देखने को मिला जहां गोतस्करों ने बचने के लिए चलती गाड़ी से जिंदा गाय को सड़क पर फेंकना शुरु कर दिया। इतना ही नहीं खुद को बचाने के लिए गोतस्करों ने बिना टायर के रिम पर ही अपनी गाड़ी 22 किलोमीटर तक भागते रहे।

Jatin Sharma Reported by: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Updated on: April 09, 2022 18:55 IST
Cow smugglers arrested in Gurugram- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Cow smugglers arrested in Gurugram 

Highlights

  • चलती गाड़ी से जिंदा गाय सड़क पर फेंकी
  • बिना टायर के रिम पर ही दौड़ाते रहे गाड़ी
  • गौरक्षकों को देखते ही भागने लगे गौतस्कर

गुरुग्राम: दिल्ली से सटे गुरुग्राम में गोतस्करों का तांडव देखने को मिला जहां गोतस्करों ने बचने के लिए चलती गाड़ी से जिंदा गाय को सड़क पर फेंकना शुरु कर दिया। इतना ही नहीं खुद को बचाने के लिए गोतस्करों ने बिना टायर के रिम पर ही अपनी गाड़ी 22 किलोमीटर तक भागते रहे। दरअसल शनिवार सुबह 5:00 बजे के आसपास गुरुग्राम के गौरक्षकों को जानकारी मिली कि दिल्ली से गाय की तस्करी कर एक गाड़ी गुरुग्राम में आने वाली है। 

जैसे ही टाटा 407 दिल्ली से गुरुग्राम बॉर्डर पर दाखिल होती है तभी गोरक्षक टाटा 407 का पीछा करना शुरू कर देते है। गोरक्षकों को देखते की गोतस्कर अपनी गाड़ी भगाना शुरू करते हैं। गोतस्कारों का पीछा कर रहे गो रक्षक टाटा 407 का एक टायर भी पंचर कर देते हैं लेकिन इसके बावजूद गोतस्कर गाड़ी को रिम पर ही भागते रहे और गौरक्षों पर फायरिंग भी की। बेखौफ गोतस्कर इतने में भी नहीं रुके, खुद को बचाने के लिए गोतस्कारो ने ज़िंदा गायों को टाटा 407 से गुरुग्राम की सड़कों पर फेकना शुरू कर दिया ताकि गोरक्षक गोतस्करों का पीछा करना छोड़ दें। 

इसी बीच गुरुग्राम पुलिस की हेल्पलाइन 112 पर भी कॉल किया गया। भोंडसी थाना पुलिस ने थाने से 1 किलोमीटर पहले ही बेरीकेट लगा कर टाटा 407 को रोकने की कोशिश की तो पुलिस बेरीकेट देख गोतस्करों ने अपनी गाड़ी रोकी और पुलिस से बचने के लिए एक गोतस्कर फ्लाईओवर से कूद गया, एक गोतस्कर भागते हुए एक गाड़ी से टकरा गया। ऐसे करते गुरुग्राम पुलिस ने 3 गोतस्कर गिरफ्तार कर लिए, वहीं 2 गोतस्कर भागने में कामयाब हो गए, जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

गुरुग्राम पुलिस डीसीपी क्राइम (साउथ) के मुताबिक गुरुग्राम सेक्टर 29 से हमें जानकारी मिली कि कुछ लोग गोतस्करी कर रहे हैं जिसके बाद पुलिस टीम ने गोतस्कारों का पीछा किया और गोतस्कारों की गाड़ी को भोंडसी थाने के पास रोक लिया गया। पांचों गोतस्कारों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं घायल गाय का भी उपचार किया जा रहा है। बाकि इस गिरोह से जुड़े दूसरे लोगो की जांच की जा रही है।

गुरुग्राम पुलिस के मुताबिक ये सभी गोतस्कर मेवात नूह के रहने वाले हैं। गुरुग्राम पुलिस ने भोंडसी थाने में आईपीसी की धारा 148/149/307 आर्म्स एक्ट और हरियाणा गोवंश संरक्षण एक्ट (HGS act) के तहत मामला दर्ज किया है। गिरफ्तार गोतस्कर की पहचान बल्लु पुत्र हामिद, तस्लीम, पापा पुत्र बबुदीन, शहीद और खालिद को गिरफ्तार कर लिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement