Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

"सीना चीर के दिखा दूं तो भगवान राम निकल आएंगे", कांग्रेस नेता इरफान अंसारी बोले- हम बीजेपी की तरह नहीं मानते

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले झारखंड के जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि मैंने अपनी विधानसभा में ऐलान किया है कि जो भी राम मंदिर के दर्शन के लिए जाएगा, उसे मेरी तरफ से पूरी यात्रा फ्री होगी।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Malaika Imam Published on: January 04, 2024 21:52 IST
 जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी- India TV Hindi
Image Source : ANI जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इसे लेकर झारखंड के जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम बीजेपी की तरह श्रीराम को नहीं मानते, बल्कि भगवान राम मेरे सीने में हैं। अगर सीना चीर के दिखा दूं तो राम निकल आएंगे। 

"मैंने 10 मंदिरों का निर्माण कराया"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चैलेंज दिया था कि इरफान अंसारी मंदिर बनाकर दिखाए, तो मैंने 10 मंदिरों का निर्माण कराया है। मैंने अपनी विधानसभा में ऐलान किया है कि जो भी राम मंदिर के दर्शन के लिए जाएगा, उसे मेरी तरफ से पूरी यात्रा फ्री होगी। बीजेपी भगवान राम को राजनीति के तौर पर इस्तेमाल करती है। हम आस्था के तौर पर देखते हैं।"

अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव का आयोजन 

बता दें कि अयोध्या राम मंदिर में 22 जनवरी को प्रस्तावित राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले उत्तर प्रदेश सरकार एक अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव का आयोजन करेगी। अयोध्या विकास प्राधिकरण (एडीए) ने उत्सव की तैयारी शुरू कर दी है, जिसके 19 से 21 जनवरी के बीच होने की संभावना है। इस पतंग महोत्सव देश और दुनिया भर के प्रसिद्ध पतंगबाजों को अपनी कला दिखाने का अवसर मिलेगा। इस उत्सव को भव्य पैमाने पर आयोजित करने के लिए देश और विदेश में आयोजित होने वाले विभिन्न पतंग उत्सवों से प्रेरणा ली जा रही है। 

इस पूरे आयोजन को मूर्त रूप देने के लिए एडीए की ओर से प्राइवेट एजेंसियों से आवेदन मांगा गया है। पतंग महोत्सव के लिए एजेंसी का चयन 8 जनवरी तक कर लिया जाएगा। कार्यक्रम में 50 विशेष आमंत्रित लोगों को समायोजित करने के लिए एक वीवीआईपी लाउंज के साथ 750 लोगों के बैठने की व्यवस्था के साथ एक आगंतुक क्षेत्र डिजाइन किया जाएगा। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को बाजरा से बने और अवधी व्यंजनों का स्वाद लेने का अवसर मिलेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement