शादी के एक साल बाद पति ने ली 6 महीने की गर्भवती पत्नी की जान, शव को जंगल में दफनाया, वजह चौंकाने वाली

चंद्रकला और मोहन कुमार की शादी पिछले साल हुई थी। हालांकि, शुरुआती दिनों में दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद सामने आया था। 10 अक्टूबर को पुलिस में चंद्रकला की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें कहा गया कि वह किसी के साथ भाग गई है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 25, 2022 7:16 IST
एक साल पहले हुई थी मोहन...- India TV Hindi
Image Source : IANS एक साल पहले हुई थी मोहन और चंद्रकला की शादी

दावणगेरे (कर्नाटक): दिल्ली में श्रद्धा हत्याकांड की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई कि अब कर्नाटक के दावणगेरे जिले से एक सनसनीखेज हत्याकांड सामने आया है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। जिले में एक पति ने अपनी 6 महीने की गर्भवती पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को जंगल में दफना दिया। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी की पहचान 25 वर्षीय मोहन कुमार के रूप में हुई है। मोहन दावणगेरे में चन्नागिरी शहर के पास गंगोदनहल्ली में रहता है। पुलिस ने मोहन कुमार के फरार माता-पिता की भी तलाश शुरू कर दी है। मृतक महिला की पहचान 21 वर्षीय चंद्रकला उर्फ रश्मि के रूप में हुई है।

जानें क्या है पूरा मामला

चंद्रकला और मोहन कुमार की शादी पिछले साल हुई थी। हालांकि, शुरुआती दिनों में दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद सामने आया था। मोहन कुमार को चंद्रकला के चरित्र पर शक था और वह उस पर दहेज लाने का दबाव भी बनाता था। अगर चंद्रकला किसी से बात भी करती थी तो वह उससे पूछताछ करता था और उसपर अवैध संबंध होने का आरोप भी लगाता था। पुलिस ने कहा कि चंद्रकला जब पति की प्रताड़ना से ज्यादा तंग आई तो उसने अपने माता-पिता को फोन किया। इसके बाद वे अपने मायके वापस आ गई, लेकिन उसके माता पिता ने उसे वापस ससुराल भेज दिया था।

गुमशुदगी की शिकायत में कहा- किसी के साथ भाग गई पत्नी
डेढ़ महीने पहले मोहन कुमार ने झगड़े के दौरान अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद मोहन ने पत्नी के शव को ले जाकर हुनघट्टा वन क्षेत्र में दफना दिया। फिर उसने उसके माता-पिता को बताया कि चंद्रकला लापता हो गई है। 10 अक्टूबर को पुलिस में चंद्रकला की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें कहा गया कि वह किसी के साथ भाग गई है।

एक महीने पहले पत्नी को मारने की बनाई थी योजना
वहीं चंद्रकला के माता-पिता को संदेह था कि उनके दामाद ने उनकी बेटी को कोई नुकसान पहुंचाया होगा। इसलिए उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस जांच में सामने आया है कि लापता होने के दिन आरोपी अपनी कार लेकर रात 2 बजे बाहर गया था। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

अधिकारियों ने शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जांच में पता चला कि आरोपी ने एक महीने पहले अपनी पत्नी को मारने की योजना बनाई थी। पुलिस ने कहा कि उसने शव को ठिकाने लगाने और सभी सबूतों को नष्ट करने के बारे में भी सोचा और यहां तक उसने जंगल में शव को दफनाने के लिए गड्ढा भी तैयार किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन