
पुणे एयरपोर्ट पर उड़ान में देरी के बाद स्पाइसजेट के यात्रियों ने परोसे गए भोजन की क्वालिटी को लेकर भारी हंगामा किया, जिसका वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि गुस्से में यात्रियों की भीड़ ने स्पाइसजेट के एक कर्मचारी को घेर लिया और उनसे वही खाना खाने की मांग की, जो उन्हें परोसा गया था। वीडियो में एयरलाइन कर्मचारी भीड़ के सामने खाना खाते हुए दिखाई दे रहा है। हालांकि, एयरलाइन ने बाद में भोजन की क्वालिटी को लेकर यात्रियों के आरोपों का खंडन किया है।
"खाना जानवरों का है या इंसानों के लिए"
यह वीडियो दो हफ्ते से अधिक पुराना होने के बावजूद हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जब इसे 'Woke Eminent' नाम के एक अकाउंट ने X पर पोस्ट किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि गुस्से में एक यात्री स्पाइसजेट के कर्मचारी को परोसा गया खाना खाने को कह रहा है। यात्री कह रहा है, "खाना खा, ताकि हमें भी पता चले कि यह खाना जानवरों का है या इंसानों के लिए।" एक यात्री पूछ रहा है, "क्या ये बिरयानी है?" एयरलाइन कर्मचारी से यात्री कह रहा है, "एयरपोर्ट अथॉरिटी के अंदर है, अगर बाहर होता तो यही खाना तेरे मुंह के अंदर ठूंस देता। जानकरों का खाना 50 रुपये का बांटकर पब्लिक को बेवकूफ बनाएगा।"
घटना पर स्पाइसजेट ने जारी किया बयान
स्पाइसजेट ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, “हम विचाराधीन वीडियो के संबंध में किए जा रहे दावों का दृढ़ता से खंडन करते हैं, जो दो सप्ताह से अधिक पुराना है। यात्रियों को परोसा गया भोजन ताजा और अच्छी क्वालिटी का था। इसे एक अधिकृत विक्रेता से प्राप्त किया गया था, जो न केवल स्पाइसजेट को बल्कि एयरपोर्ट पर संचालित होने वाली कई अन्य एयरलाइनों के साथ-साथ टर्मिनल के भीतर ग्राहकों को भी पैकेटबंद भोजन की आपूर्ति करता है।"
"कर्मचारियों के प्रति दिखाया गया व्यवहार अस्वीकार्य"
स्पाइसजेट ने अपने बयान में आगे कहा, "हमारे ग्राउंड स्टाफ अपनी जिम्मेदारियों को लगन से और अपनी पूरी क्षमता से निभाते हैं। वीडियो में कैद की गई घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और हमारे कर्मचारियों के प्रति दिखाया गया व्यवहार अस्वीकार्य और निंदनीय है। जैसा कि स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है, स्पाइसजेट का ग्राउंड स्टाफ मौखिक दुर्व्यवहार और अनावश्यक शारीरिक आचरण के अधीन होने के बावजूद विनम्र, सम्मानजनक और पेशेवर बना रहा। हम अपने कर्मचारियों के साथ दृढ़ता से खड़े हैं और उनके खिलाफ किसी भी प्रकार के दुर्व्यवहार या आक्रामकता की निंदा करते हैं।" मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना स्पाइसजेट की फ्लाइट SG-8124 से संबंधित थी, जो दिल्ली जा रही थी और 7 घंटे से अधिक की देरी से थी, जिससे यात्री निराश और थके हुए थे।
ये भी पढ़ें-
बर्तन गिरा तो निकालने के लिए सूखे कुएं में उतर गए पिता-पुत्र, दम घुटने से दोनों की मौत