Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में बादल मेहरबान, हो सकती है बारिश, इन राज्यों में चलेगी लू, IMD ने जारी की चेतावनी

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है, जिससे तापमान में काफी कमी हुई है। बारिश की वजह से मई का महीना पिछले 36 वर्षों में सबसे ठंडा रहा है। हालांकि देश के कई हिस्सों में अभी भी गर्म हवाएं सता रही हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: June 01, 2023 15:47 IST
Weather News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली-एनसीआर में बारिश लेकिन कई राज्यों लू की चेतावनी जारी

नई दिल्ली: मई के महीने में रिकॉर्डतोड़ गर्मी पड़ा करती थी, लेकिन इस बार रिकॉर्डतोड़ बारिश हुई है। बारिश की वजह से इस साल पिछले 36 वर्षों में मई का महिना सबसे ठंडा रहा है। बारिश ने एसी और पंखों की रफ़्तार कम करा दी है। दिल्ली-एनसीआर की कई सड़कें अभी से ही तालाब बन चुकी हैं। बारिश का सिलसिला पिछले कई दिनों से लगातार चला आ रहा है। आज भी यह रुकने की संभावना कम ही है। 

इन इलाकों में बारिश की संभावना 

भारतीय मौसम विज्ञान ने कहा है कि दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में आज भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के द्वारका, पालम और आईजीआई एयरपोर्ट इलाके में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही बल्लभगढ़, गुरुग्राम और मानेसर में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसमें होडल, नूह, पलवल, रेवाड़ी, सोहना और झज्जर भी शामिल हैं।  

केरल में भारी बारिश की चेतावनी जारी 

इसके साथ ही IMD ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।  IMD के अनुसार जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में आज भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही केरल में 1 जून से 5 जून तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 

बिहार, बंगाल में चलेगी लू 

जहां एकतरफ कई राज्यों में बारिश की वजह से मौसम सुहाना बना हुआ है तो कई राज्यों में लू की वजह से भीषण गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कई इलाकों में 5 जून तक गर्म हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में 2 और 3 जून को गर्म हवाओं का सामान करना पड़ेगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement