Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

रमण कैबिनेट का निर्णय: अटल जी के नाम पर होगा शहर, यूनिवर्सिटी और मेडिकल कॉलेज का नाम

एक नवंबर को होने वाले राज्योत्सव को भी अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया जाएगा। इस दिन राज्यस्तरीय एक पुरस्कार भी दिया जाएगा, जिसका नाम अटल सुशासन पुरस्कार होगा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 21, 2018 16:00 IST
अटल बिहारी वाजपेयी- India TV Hindi
अटल बिहारी वाजपेयी

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर नया रायपुर का नामकरण अटल नगर, बिलासपुर विवि का नाम अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज का नाम अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा महाविद्यालय, राजधानी के एक्सप्रेस वे अटल बिहारी वाजपेयी पथ और सेंट्रल पार्क का नामकरण अटल बिहारी पार्क के नाम पर रखने का निर्णय मंगलवार को लिया।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में यहां हुई मंत्रिमंडल की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि मड़वा बिजली संयंत्र का नामकरण भी अटलजी के नाम पर किया जाएगा।

वहीं एक नवंबर को होने वाले राज्योत्सव को भी अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया जाएगा। इस दिन राज्यस्तरीय एक पुरस्कार भी दिया जाएगा, जिसका नाम अटल सुशासन पुरस्कार होगा। यह पुरस्कार जनपद, जिला, नगर पंचायत और नगर निगमों को दिया जाएगा। वहीं किताबों में अटलजी की जीवनी और कविता भी पढ़ाई जाएगी।

डॉ. रमन ने कहा कि इन सबके अलावा अटल बिहारी वाजपेयी की एक बड़ी प्रतिमा नए रायपुर में लगाई जाएगी, और हर जिले में भी अटलजी की प्रतिमा लगाई जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement