Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: बीजेपी विधायक मनोहर ऊंटवाल का निधन, शिवराज ने कहा- पूरे एमपी की क्षति

मध्य प्रदेश के मालवा आगर जिले से भारतीय जनता पार्टी के विधायक मनोहर ऊंटवाल का गुरुवार की सुबह निधन हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 30, 2020 11:14 IST
Manohar Untwal passes away, Manohar Untwal, Madhya Pradesh BJP MLA- India TV Hindi
Madhya Pradesh BJP MLA Manohar Untwal passes away after prolonged illness | Facebook

भोपाल: मध्य प्रदेश के मालवा आगर जिले से भारतीय जनता पार्टी के विधायक मनोहर ऊंटवाल का गुरुवार की सुबह निधन हो गया। वह 53 वर्ष के थे। बीजेपी विधायक ऊंटवाल का गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधायक ऊंटवाल ने गुरुवार सुबह मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। कुछ दिन पहले ब्रेन हेमरेज होने के कारण इंदौर स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में बेहतर इलाज के लिए दूसरे अस्पताल को रेफर किया गया था।

मनोहर ऊंटवाल का जन्म मध्य प्रदेश के धार जिले के बदनावर में हुआ था। साल 1986 में उन्होंने पार्षद के चुनाव से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। ऊंटवाल 2014 में देवास संसदीय सीट से सांसद भी बने थे। मनोहर ऊंटवाल शिवराज सरकार में मंत्री भी रहे। उन्हें 2018 के विधानसभा चुनाव में आगर-मालवा सीट से भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया, जहां उन्होंने जीत दर्ज की। उनके परिवार में पत्नी, 2 बेटियां और एक बेटा है। ऊंटवाल के निधन पर बीजेपी के राष्टीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताया है।


चौहान ने ट्वीट कर कहा, ‘बीजेपी के प्रदेश महामंत्री, पूर्व सांसद, पूर्व मंत्री, आगर से विधायक और अत्यंत लोकप्रिय नेता, जो सहज, सरल और समर्पित व्यक्तित्व के धनी थे, मनोहर ऊंटवाल जी अब इस दुनिया में नहीं रहे। आज ही सवेरे मनोहर ऊंटवाल ने दिल्ली के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके असमय निधन से मध्यप्रदेश की जनता ने अपने प्रिय सेवक को खोया है। उनका पूरा जीवन प्रदेश एवं देशवासियों की सेवा में समर्पित रहा। उनका निधन पूरे मध्यप्रदेश की क्षति है।’

ऊंटवाल से अपने अपने रिश्तों का जिक्र करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता चौहान ने कहा, ‘मनोहर ऊंटवाल मेरे व्यक्तिगत मित्र थे, भाई थे, निकट सहयोगी थे। बीजेपी ने अपने प्रिय कार्यकर्ता को खोया है और मैंने अपने व्यक्तिगत मित्र को। भगवान उनके परिवार को यह असहय वेदना सहने की शक्ति दे। 'बड़े गौर से सुन रहा था जमाना, तुम ही सो गए दास्तां कहते-कहते।’ ऊंटवाल के निधन पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी शोक जताया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement