1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. रजनीकांत की पार्टी का नाम ऑल इंडिया मक्कल सेवा कक्षी, ऑटो होगा पार्टी सिंबल!

रजनीकांत की पार्टी का नाम ऑल इंडिया मक्कल सेवा कक्षी, ऑटो होगा पार्टी सिंबल!

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत की नई राजनीतिक पार्टी का नाम ऑल इंडिया मक्कल सेवा कक्षी (ऑल इंडिया प्रजा सेवा पार्टी AIMSK) हो सकता है।

T Raghavan T Raghavan
Published on: December 15, 2020 10:57 IST
Rajinikanth- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajinikanth

चेन्नई: दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत की नई राजनीतिक पार्टी का नाम ऑल इंडिया मक्कल सेवा कक्षी (ऑल इंडिया प्रजा सेवा पार्टी AIMSK) हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस संबंध में रजनीकांत की ओर से भारतीय चुनाव आयोग को संपर्क किया गया है। बता दें कि 2018 में इस नाम से किसी और ने पार्टी रजिस्टर करवा रखी थी लेकिन रजनीकांत की टीम ने उनसे बातक करके पार्टी का नाम ले लिया है। पार्टी के सिंबल के तौर पर रजनीकांत ने अपनी बाबा फिल्म की मुद्रा को मांगा था लेकिन ऑटो का सिंबल मिला है। सूत्रों के पता चला है कि अपनी सुपरहिट फिल्म बाशा में रजनीकांत ऑटो चालक की भूमिका में थे।

सुपरस्टार रजनीकांत अगले साल होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में भाग लेंगे। दिसबंर की शुरुआत में उन्होंने कहा था कि वे अपनी अलग पार्टी बनाएंगे और 2021 में होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में भाग लेंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि जनवरी में राजनीतिक दल बनाया जाएगा। इसको लेकर 31 दिसंबर को घोषणा की जाएगी।

तमिलनाडु में कुल 234 विधानसभा सीटें हैं और अगले साल वहां होने वाला विधानसभा चुनाव काफी रोचक हो सकता है। रजनीकांत से पहले अभिनेता से नेता बने कमल हसन भी अपना राजनीतिक दल लॉन्च कर चुके हैं और वे भी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में भाग लेंगे।

bigg boss 15