Sunday, May 12, 2024
Advertisement

विपक्षी दलों की मीटिंग पर बोले राजभर, 'मायावती से मिलें सभी नेता और उन्हें ही बना दें पीएम पद का उम्मीदवार'

अगले वर्ष लोकसभा चुनाव होने हैं, जिसके लिए सत्ता और विपक्ष दोनों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जहां एकतरफ बीजेपी के नेतृत्व में NDA सत्ता में तीसरी बार वापसी करने के लिए जंग लड़ेगा तो वहीं तमाम विपक्षी दल NDA को सत्ता से बाहर करने के लिए साथ आने की कोशिश कर रहे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: June 23, 2023 13:20 IST
Om Prakash Rajbhar- India TV Hindi
Image Source : FILE ओमप्रकाश राजभर

नई दिल्ली: अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक माहौल सजने लगा है। पार्टियों ने अपनी कमर कसना शुरू कर दिया है। बीजेपी के नेतृत्व में सरकार चला रहे NDA ने भी अपनी चूलें कस रहा है तो वहीं विपक्षी एकता की भी बात चल रही है। इसी बाबत बिहार के पटना में आज विपक्षी दलों की एक बैठक चल रही है, जिसमें देश की तमाम विपक्षी पार्टियों के प्रमुख नेता शामिल हुए हैं। 

सभी नेता मायावती से करें मुलाकात- राजभर 

इस बैठक पर प्रतिक्रिया देते हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी पहल है। राजभर ने कहा कि बैठक में जो भी तय होता है उसके बाद बसपा, लोकदल और सुभासपा जैसी पार्टियों को साथ लेने की पहल हो। सभी पार्टियों के नेता मिलकर मायावती से मिलें और उन्हें समझाएं अगर वे नहीं मानती हैं तो उन्हें ही प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बना लें।

पटना में एक फोटो सेशन चल रहा- अमित शाह 

वहीं विपक्षी दलों की इस बैठक को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पटना में एक फोटो सेशन चल रहा है। सारे विपक्ष के नेता एक मंच पर आ रहे हैं और संदेश देना चाहते हैं कि हम भाजपा और पीएम मोदी को चुनौती देंगे। मैं विपक्ष के नेताओं को कहना चाहता हूं कि कितने भी हाथ मिला लो आप एक साथ नहीं आ सकते हैं और आ भी गए तो 2024 में मोदी जी का 300 से ज्यादा सीटों के साथ आना तय है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement