Saturday, April 20, 2024
Advertisement

डॉक्टर कफील की पत्नी ने पति की जान को खतरे की आशंका जताई, सुरक्षा की मांग की

शाबिस्ता ने इस संबंध में इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस सहित कई अधिकारियों को पत्र लिखकर जेल में अपने पति की सुरक्षा की मांग की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 29, 2020 12:22 IST
Kafeel Khan, Kafeel Khan arrested, Kafeel Khan arrested Mumbai, Kafeel Khan remarks against CAA- India TV Hindi
Gorakhpur-based doctor Kafeel Khan's wife fears threat to his life in jail | PTI

मथुरा: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सीएए के मुद्दे पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मथुरा जेल में बंद गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान की पत्नी डॉक्टर शाबिस्ता खान ने अपने पति की जान को जेल में खतरा होने की आशंका जताई है। डॉक्टर शाबिस्ता ने अपने पति डॉक्टर कफील को सुरक्षा दिए जाने की मांग की है। शाबिस्ता ने इस संबंध में इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस सहित कई अधिकारियों को पत्र लिखकर जेल में अपने पति की सुरक्षा की मांग की है।

मथुरा जेल में बंद हैं डॉक्टर कफील

उल्लेखनीय है कि डॉक्टर कफील राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत 13 फरवरी से मथुरा जेल में बंद हैं। डॉक्टर शाबिस्ता खान ने जेल में कफील से मुलाकात के बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट, अपर मुख्य सचिव (गृह विभाग), जेल महानिदेशक, अलीगढ़ एवं मथुरा के न्यायिक एवं प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि उनके पति को जेल में प्रताड़ित किया जा रहा है और उनसे गरिमा के खिलाफ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है। शाबिस्ता खान ने जेल में डॉक्टर कफील की हत्या की आशंका जताते हुए उनकी सुरक्षा की मांग की है।

जेलर बोले, कोई आदेश नहीं मिला
मथुरा जिला कारागार के वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेंद्र कुमार मैत्रेय ने इस बारे में कहा, ‘यह उनका अपना कहना हो सकता है। मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और न ही कोई नया आदेश मिला है। जहां तक जेल में बंद कैदी को विशेष सुरक्षा देने की बात है तो ऐसा कोई प्रावधान जेल मैन्युअल में नहीं है।’ बता दें कि डॉक्टर कफील को मुंबई से गिरफ्तार किया गया था। उनके खिलाफ जो मामला दर्ज किया है उसमें कहा गया है कि खान ने शांतिपूर्ण माहौल को भंग करने की कोशिश की है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement