1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. सीएम योगी फहराएंगे सबसे ऊंचा तिरंगा, 15 किलोमीटर दूर से ही दिखाई देगा

सीएम योगी फहराएंगे सबसे ऊंचा तिरंगा, 15 किलोमीटर दूर से ही दिखाई देगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को रामगढ़ झील क्षेत्र में राज्य का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। 246 फुट ऊंचा तिरंगा गोरखपुर के आकर्षण का एक और केंद्र होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 12, 2021 10:49 IST
सीएम योगी फहराएंगे सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज, 15 किलोमीटर दूर से ही दिखाई देगा तिरंगा- India TV Hindi
Image Source : FILE सीएम योगी फहराएंगे सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज, 15 किलोमीटर दूर से ही दिखाई देगा तिरंगा

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को रामगढ़ झील क्षेत्र में राज्य का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। 246 फुट ऊंचा तिरंगा गोरखपुर के आकर्षण का एक और केंद्र होगा। झंडा 15 किलोमीटर की दूरी से दिखाई देगा। मुख्यमंत्री रामगढ़ झील में घाट प्रवेश द्वार और बुद्ध द्वार का उद्घाटन करेंगे। वह मंगलवार से शुरू होने वाले दो दिवसीय गोरखपुर महोत्सव के समापन समारोह के मुख्य अतिथि भी होंगे। योगी दिव्यांगों के बीच मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल भी वितरित करेंगे।

246 फीट ऊंचा होगा तिरंगा

गौरतलब है कि उद्योगपति अमर तुलसियान ने गोरखपुर प्रशासन से अनुमति लेने के बाद दिसंबर 2017 में ऊंचे ध्वज परियोजना पर काम करना शुरू कर दिया था। अब तक, राज्य में सबसे ऊंचा तिरंगा गाजियाबाद में है, जो 211 फुट ऊंचा है। गोरखपुर में झंडा 246 फीट ऊंचा और 540 वर्ग फीट क्षेत्र में होगा।

खादी फैशन शो का आयोजन
इस बीच, गोरखपुर महोत्सव के बारे में बात करते हुए, संभागीय आयुक्त जयंत नरलीकर ने कहा कि इस वर्ष कोविड महामारी के कारण बॉलीवुड कलाकारों को आमंत्रित नहीं किया गया है, और स्थानीय कलाकारों को बढ़ावा दिया जाएगा। पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी मंगलवार को महोत्सव के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे और उसी शाम खादी फैशन शो आयोजित किया जाएगा।

वाइल्डलाइफ फोटो प्रदर्शनी
शहीद अशफाकउल्ला खान चिड़िय़ाघर के वेटलैंड में पक्षी देखने और वाइल्डलाइफ फोटो प्रदर्शनी बुधवार को आयोजित की जाएगी। कार्यक्रम का आयोजन वन विभाग, गोरखपुर चिड़ियाघर और हेरिटेज फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में होगा।

इनपुट-आईएएनएस

पढ़ें:-IMD Weather Alert: दिल्ली में कड़ाके की ठंड के बीच पारा 5 डिग्री से नीचे गिरा, कोहरे ने बढ़ाई मुश्किलें
पढ़ें:- कृषि कानून और किसानों के आन्दोलन पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment