Friday, April 19, 2024
Advertisement

आजम खान का नाम लेते हुए रामपुर की सड़कों पर घूम रहा है रिक्शा, कोर्ट में हाजिरी का फरमान

कोर्ट के आदेश के बाद गंज थाना पुलिस ने सांसद के घेर मिरबाज खां स्थित घर की दीवार पर 3 नोटिस चस्पा कर दिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 10, 2020 11:23 IST
Azam Khan, Azam Khan Rickshaw, Azam Khan Munadi, Azam Khan Rampur, Azam Khan Notice- India TV Hindi
UP police make public appeal seeking info about 'missing' SP MP Azam Khan | Twitter/PTI

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ने लगी हैं। आजम के रामपुर स्थित आवास के बाहर गुरुवार को पुलिस ने धारा 82 के तहत कुर्की की नोटिस चस्पा की गई हैं। इस बार कुल 3 नोटिस चिपकाई गई हैं। इसके साथ ही इलाके भर में रिक्शे और माइक से आजम खां की संपत्ति कुर्की की मुनादी भी कराई गई। आपको बता दें कि अदालत में गैर हाजिर रहने पर विशेष न्यायधीश एडीजे-6 की कोर्ट ने सांसद आजम खां, विधायक तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ 18 दिसंबर को धारा-82 के तहत कुर्की नोटिस देने का आदेश दिया था।

मामला आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाणपत्र से संबंधित है। मामले की अगली सुनवाई 24 जनवरी को होनी है। कोर्ट के आदेश के बाद गंज थाना पुलिस ने सांसद के घेर मिरबाज खां स्थित घर की दीवार पर 3 नोटिस चस्पा कर दिए। अतरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि तत्कालीन विधायक अब्दुल्ला आजम ने अपनी जन्मतिथि गलत दिखाकर और अभिलेख बनाकर विधायक का चुनाव लड़ा था। इस मामले में पुलिस ने आरोपों की विवेचना के बाद रिपोर्ट अदालत को सौंपी। अदालत अब्दुल्ला और उनके माता-पिता को तलब कर रहा है, लेकिन वे पेश नहीं हो रहे हैं। 


आजम और परिवार के पेश न होने के बाद ही कोर्ट ने धारा 82 के तहत कार्रवाई शुरू की है। बता दें कि धारा 82 की कार्रवाई वांछित अभियुक्तों के न्यायालय में पेश नहीं होने पर उनकी संपत्ति कुर्क करने के लिए की जाती है। रामपुर शहर में रिक्शे पर माइक के जरिए घोषणा के अलावा ढोलक पर मुनादी भी करवाई गई है। अगली सुनवाई अदालत ने 24 जनवरी की तारीख मुकर्रर की है। (IANS से इनपुट्स के साथ)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement