1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कोरोना संक्रमित पाए गए, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कोरोना संक्रमित पाए गए, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 02, 2020 21:51 IST
Uttar Pradesh Deputy CM Keshav Prasad Maurya Tests Positive for Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Uttar Pradesh Deputy CM Keshav Prasad Maurya Tests Positive for Coronavirus

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है। मौर्य ने बताया कि कोरोना के शुरुआती लक्षण आने पर उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'कोरोना संक्रमण के शरुआती लक्षण आने के बाद मैंने Covid-19 टेस्ट करवाया, जिसमें आज मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, आप सभी से मेरा निवेदन है कि पिछले कुछ दिनों में जो भी मेरे संपर्क में आएं हैं, वो सभी नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपनी जांच कराएं और कोविड नियमों का पालन करें।'

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के 4,095 नये मामले, 80 रोगियों की मौत 

बता दें कि, उत्तर प्रदेश सरकार के कई मंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित दो कैबिनेट मंत्रियों कमल रानी वरुण और चेतन चौहान का निधन भी हो चुका है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 4,095 नये मामले सामने आये जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,03,101 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 80 और रोगियों की मौत होने के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 5,864 हो गई। मरने वाले रोगियों में सर्वाधिक 10 मेरठ, कानपुर नगर 9 तथा लखनऊ, बंदायू और रायबरेली के छह- छह रोगी शामिल हैं।

बुलेटिन के मुताबिक नये मामलों में सर्वाधिक 596 रोगी लखनऊ के, 217 गौतमबुद्ध नगर, 202 गाजियाबाद और 201 रोगी प्रयागराज के शामिल हैं। इससे पहले अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बृहस्पतिवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में 4,444 रोगी ठीक हो चुके हैं जबकि इस दौरान 4,095 नये मामले सामने आये है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 50,378 है जबकि अब तक अस्पताल से 3,46,859 रोगी ठीक होकर छुट्टी पा चुके हैं। बुधवार को प्रदेश में एक लाख 64 हजार लोगों की जांच हुई और अब तक प्रदेश में एक करोड़ से अधिक जांच की जा चुकी हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X