Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Varanasi News: कोरोना से बचाव के लिए काशी में बाबा काल भैरव को पहनाई पुलिस की वर्दी

काशी के कोतवाल कहे जाने वाले बाबा काल भैरव को पहली बार पुलिस की वर्दी पहनाई गई है। मंदिर के महंत ने बताया कि विशेष पूजा करने के बाद उनको ये वर्दी पहनाई गई है। कोरोना संकट को देखते हुए ऐसा पहली बार किया गया है।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 10, 2022 11:19 IST
Baba Bhairav Nath In Police Uniform- India TV Hindi
Image Source : IANS बाबा भैरवनाथ पुलिस की वर्दी में

Highlights

  • बाबा भैरवनाथ की स्पेशल पूजा की गई
  • पहली बार बाबा भैरव को पुलिस की वर्दी पहनाई गई
  • बाबा के नए रूप को देखने के लिए भीड़ उमड़ी

उत्तर प्रदेश: वाराणसी में बाबा काल भैरव को पहली बार पुलिस की वर्दी पहनाई गई है। सुबह-सुबह पूजा करने पहुंचे लोग बाबा भैरव का नया अवतार देखकर दंग रह गए और उसके बाद ये बात तेजी से फैली। सोमवार को इस कारण बाबा भैरव के मंदिर में भारी भीड़ ये नजारा देखने पहुंचने लगी। बताया जा रहा है कि काशी के कोतवाल कहे जाने वाले बाबा काल भैरव को पहली बार पुलिस की वर्दी पहनाई गई है।

फोटो में भगवान के सिर पर पुलिस की टोपी, छाती पर एक ब्रॉच, बाएं हाथ में एक चांदी का डंडा और दाहिने हाथ में एक रजिस्टर, के साथ भगवान नए रूप में नजर आए। बाबा काल भैरव मंदिर के महंत अनिल दुबे ने कहा कि पहली बार भगवान को पुलिस की वर्दी पहनाई गई है। देशवासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए विशेष पूजा की गई है। बाबा से सभी पर दया करने का अनुरोध किया गया है। प्रदेश और देश में सुख-समृद्धि होने कि प्रार्थना की गई है। लोग स्वस्थ रहें और किसी को भी किसी भी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े।

भक्तों ने कहा कि अगर बाबा रजिस्टर और कलम के साथ बैठे हैं, तो किसी की शिकायत अनसुनी नहीं होगी। वह महामारी संकट का भी ध्यान रखेंगे। काल भैरव के कई रूप हैं और पुलिस वाले के रूप में अपने अवतार में, वह उन सभी को दंडित करेंगे जो गलत करते हैं। भक्त अपने बाबा भैरव का ये रूप देखकर बेहद खुश नजर आए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement