Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

रात को सोने से पहले स्किन पर लगाएं होममेड सीरम, त्वचा को मिलेगा गजब का निखार; जानें कैसे बनाएं?

अगर आप चाहें तो मार्केट से महंगा एंटी एजिंग सीरम खरीदने से बेहतर घर पर ही इसे बना सकते हैं। इससे आपकी स्किन में नेचुरल निखार आएगा। जानिए कैसे बनाएं होममेड नाइट सीरम।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: April 02, 2024 23:38 IST
Homemade Serum for skin - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Homemade Serum for skin

खराब लाइफस्टाइल, बढ़ता प्रदूषण और गलत खानपान के कारण सेहत के साथ-साथ स्किन पर भी बुरा असर पड़ता है। इनका इतना ज्यादा बुरा असर पड़ता है कि कम उम्र में ही चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती है, चेहरा बेजान सा नजर आने लगता है। ऐसे में जवां स्किन पाने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स में हजारों रुपए खर्च कर देते हैं। मार्केट में कई तरह के एंटी एजिंग सीरम उपलब्‍ध हैं मगर उनमें से आपकी स्किन को कौन सा सूट करें यह कहना थोड़ा मुश्किल है। अगर आप चाहें तो मार्केट से महंगा एंटी एजिंग सीरम खरीदने से बेहतर घर पर ही इसे बना सकते हैं। इससे आपकी स्किन में नेचुरल निखार आएगा। इसके साथ ही आपकी स्किन स्मूथ, जवां और ग्लोइंग हो जाएगी। जानिए कैसे बनाएं होममेड नाइट सीरम।

फेस सीरम बनाने के लिए सामग्री

एलोवेरा का पल्प - एक टीस्पून , चावल का पानी - 1 चम्मच , 5-6 बूंद बादाम का तेल

एलोवेरा स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है। इसका कूलिंग गुण स्किन से एक्ने को कम करता है। बादाम का तेल भी स्किन के लिए बढ़ कारगर है। चावल का पानी आपके स्किन को हाइड्रेट करता है। ये सभी सामग्री स्किन के लिए काफी फायदेमंद है।

चेहरे पर ऐसे लगाएं ये सीरम

चेहरे का सीरम बनाने के लिए सबसे पहले आप एक बाउल में  1 चम्मच चावल का पानी लें और उसमें एक टीस्पून एलोवेरा का पल्प और 5-6 बूंद बादाम का तेल मिलाएं। इन सभी सामग्रियों को आपस में मिलाएं और अच्छी तरह से मिक्स करें। इसके बाद इस सीरम को आप एक एयर टाइट कंटेनर में रख लें। इस सीरम को आप फ्रिज में रखें। रात को सोने से पहले रोजाना अपने चेहरे पर लगाएं। इस सीरम को चेहरे पर लगाने से कील-मुहांसों से भी निजात दिलाने में मदद मिलेगी। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement