Friday, May 10, 2024
Advertisement

Year Ender 2023: इस साल Google पर खूब सर्च किये गए Korean Skin Care Routine, आप भी जानें स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस

साल 2023 में महिलाओं ने Korean Skin Care Routine को जमकर आज़माया है। इसी वजह से ये ट्रेंड इस साल खूब चर्चा में रहा। चलिए आपको बताते हैं Korean Skin Care Routine का स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: December 21, 2023 11:44 IST
Korean Skin Care Routine - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Korean Skin Care Routine
कोरियन स्किन केयर रूटीन इन दिनों देश दुनिया में बहुत तेजी से लोकप्रिय हो रहा है।साल 2023 में महिलाओं ने Korean Skin Care Routine को जमकर आज़माया है। इसी वजह से कोरियन स्किन केयर का भारत में इस साल खूब बोलबाला रहा।महिलाओं ने Google, यू ट्यूब पर कोरियन स्किन केयर के बार में ढूंढ ढूंढ कर पढ़ा, देखा और इसे रूटीन को अप्लाई किया। कोरियन महिलाओं जैसी ग्लास स्किन पाने के लिए महिलायें कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। कोरियन स्किन केयर रूटीन महिलाओं की पसंद इसलिए बन रहा है क्योंकि यह स्किन केयर रूटीन का आसान होता है और कम समय में कोरियन महिलाओं जैसी खिली निखरी स्किन भी मिल जाती है।अगर आप भी कोरियन स्किन की चाहत रखती हैं तो ये लेख आपके लिए है।

कोरियन स्किन केयर रूटीन के 8 स्टेप्स

  • ऑइल बेस्ड क्लींजर: कोरियन स्किन केयर रूटीन में पहला स्टेप है स्किन को क्लीन करना। चेहरे को क्लीन करने एक लिए सबसे पहले ऑइल बेस्ड क्लीज़र का उपयोग करें।ऑइल बेस्ड क्लींजर स्किन की अशुद्धियों को साफ़ करता है- जैसे सीबम, एसपीएफ़, मेकअप और प्रदूषकों को आसानी से बाहर निकालता है। ऑइल बेस्ड क्लींजिंग के लिए सबसे पहले ऑइल बेस्ड बाम या फिर ऑइल लगाकर 20 से 30 सेकेंड तक चहेरे की मालिश करें। 
  • वाटर बेस्ड क्लींजर: यह एक फोमिंग क्लींजर होता है।आमतौर पर एक फोमिंग लिक्विड होता है जो ऑइल बेस्ड क्लींजर द्वारा छोड़ी गई शेष अशुद्धियों, जैसे पसीना और गंदगी को आसानी से हटा देता है। 
  • टोनर लगाएं: क्लीजिंग के बाद चहेरे का पानी सुखाएं और अब हाथों से टैप करते हुए या फिर रूई की मदद से टोनर लगाएं। इससे स्किन के पीएच लेवल का बैलेंस हमेशा बने रहता है। 
  • एसेंस की बारी: कोरियन स्किन केयर रूटीन में किसी भी तरह का एसेंस सीरम बहुत ज़रूरी माना जाता है।टोनर के बाद अपने स्किन पर एसेंस लगाएं। एसेंस सीरम स्किन को हाइड्रेट रखते हैं।इसे उँगलियों से अपने स्किन पर डैब करें।
  • अब लगाएं सीरम: जब स्किन में एसेंस अच्छी तरह एब्जॉर्ब हो जाए उसके बाद स्किन पर अपना पसंदीदा स्किन सीरम लगाएं जो आपकी स्किन को एंटी एजिंग से बचाने में मददगार होगा। 
  • आई क्रीम: सीरम के बाद अपनी आँखों का भी ख्याल रखा जाता है। डार्क सर्कल न आये इसलिए वहां पर आई क्रीम लगाएं।
  • मॉइश्चराइजर लगाएं: जब पूरा प्रोसेस खत्म हो जाए उसके बाद आखिरी में स्किन पर हल्के हाथ से मॉइश्चराइजर लगाएं। ऐसा करने से स्किन की नमी और बाकी चीजों के गुण स्किन में लॉक हो जाएंगे। 
  • सनस्क्रीन: धूप की सख्ती आपकी ये पूरी मेहनत को बर्बाद कर सकती है। इसलिए पूरी प्रोसेस के बाद सनस्क्रीन जरूर लगाएं। 

Year Ender 2023: साल 2023 में Glowing Skin के लिए इन 4 देसी नुस्खों का रहा बोलबाला, क्या आपने आज़माया? 

टमाटर का फेस पैक मुहांसों का करेगा सफाया, दाग-धब्बे होंगे मिनटों में दूर; बस ऐसे करें इस्तेमाल

आंखों के नीचे भद्दे काले घेरों ने जमा लिया है डेरा? आज़माएं ये घरेलू नुस्खे मिनटों में दूर होंगे डार्क सर्कल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement