1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. रोजाना 10 मिनट करें ये काम और पाएं चेहरे पर डिंपल

रोजाना 10 मिनट करें ये काम और पाएं चेहरे पर डिंपल

हर किसी को चाहत होती है कि काश मेरे भी चेहरे पर डिंपल होते। अगर आपकी भी ऐसी चाहत है, तो आप रोजाना सिर्फ 10 मिनट ये काम कर आसानी से अपने चेहरे पर भी डिंपल पा सकते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 08, 2017 13:25 IST
dimple- India TV Hindi
dimple

हेल्थ डेस्क: छल्ले पड़े बालों में..डिंपल पड़े गालों में..ऐसा ही सौंदर्य चाहती हैं आज की लड़कियां। हर लड़की की इच्छा होती है कि प्रीति जिंटा और दीपिका पादुकोण की तरह उसके गालों पर भी डिंपल आएं। स्माइल करते समय गालों पर पड़ने वाले ये डिंपल हर किसी का मन जीत लेते हैं। माना जाता है कि यह ईश्वर की देन है और बहुत कम लोगों को ही मिल पाता है।

आमतौर पर माना जाता है कि बुक्कीनेटर मांसपेशी व अन्य मांसपेशियों में गैप के कारण डिंपल्स बनते हैं। ये डिंपल्स हंसते या मुस्कुराते वक्त चेहरे को और आकर्षक बना देते हैं। डिंपल का जादू इतना सर चढ़कर बोलने लगा है कि अब लोग इसके लिए सजर्री कराने लगे हैं।

हर किसी को चाहत होती है कि काश मेरे भी चेहरे पर डिंपल होते। अगर आपकी भी ऐसी चाहत है, तो आप रोजाना सिर्फ 10 मिनट ये काम कर आसानी से अपने चेहरे पर भी डिंपल पा सकते है।

ये भी पढ़ें:

चेहरे पर डिंपल आएं। इसके लिए सिर्फ  2 पेंसिल चाहिए। जी हां जो कि नुकीली न हो।  इसको लेकर पेंसिल के बैकसाइट से दोनों गालों को अंदर की ओर धकेले। कुछ मिनट तक ऐसे ही करे रहें। कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपको फर्क जरुर नजर आने लगेगा। इसके अलावा आप अपनी दोनो हाथों की अंगुली का भी इस्तेमाल कर सकती है। इस वीडियो को देखकर आस आसानी से इसे ट्राई करें औपको जल्द ही फायदा मिलेगा।   

इस वीडियो को SPNM CREATIONS नामक यू-टयूब अकाउंट से शेयर किया गया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X