Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

राशिफल 14 दिसंबर 2021: सिंह राशि वालों के लिए व्यस्तता भरा रहेगा दिन, जानिए अन्य का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: December 13, 2021 18:31 IST
AAJ KA RASHIFAL- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 

Highlights

  • मिथुन राशि वालों के परिवार में बनी रहेगी सुख-शांति।
  • धनु राशि वालों को समारोह में जाने का मिल सकता है मौका।
  • वृष राशि वाले छात्रों को मिल सकता है शुभ समाचार।

आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि और मंगलवार का दिन है। एकादशी तिथि आज रात 11 बजकर 35 मिनट तक रहेगी। आज मोक्षदा एकादशी का है। आज पूरा दिन, पूरी रात पार कर कल सुबह 6 बजकर 30 मिनट तक परिघ योग रहेगा। साथ ही आज पूरा दिन पार कर भोर 4 बजकर 40 मिनट तक अश्विनी नक्षत्र रहेगा। आज सुबह 10 बजकर 33 मिनट से शुरू होकर रात 11 बजकर 35 मिनट तक स्वर्ग लोक की भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

19 दिसंबर को शुक्र के वक्री होने से इन राशियों को मिलेगा धनलाभ, वहीं ये रहें सतर्क

मेष राशि

आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। इस राशि के लोगों को अपने विरोधियों से जीत हासिल होगी। अपने जीवनसाथी को खुश करने के लिए उनको थोड़ा ज्यादा समय दें। पहले से चल रही ई एम आई से छुटकारा मिलेगा। नया उद्योग शुरू करने का मन बनाएंगे। ऑफिस के किसी प्रोजेक्ट के प्रति अपने मत रखने में दिक्कतें आएंगी, बेहतर यही होगा की अपनी राय देने से बचें।

वृष राशि

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। छात्रों को कोई शुभ सूचना मिलने की संभावना बन रही है, जिससे करियर में बदलाव आएंगे। नया वाहन खरीदने के लिए दिन शुभ है। बीते समय को भूलकर आगे बढ़ने की जरूरत है। सोच में सकरात्मक बदलाव आएगा, जो आपके लिए लाभदायक साबित होगा। इस राशि की महिलाओं के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, किसी अच्छी कम्पनी से जॉब के लिए ऑफर आएगा।

मिथुन राशि

GEMINI

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

आज का दिन लाभ देने वाला है। परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। इस राशि वाली महिलाओं के लिए दिन अच्छा है, उन्हें अपने मायके की तरफ से खुशखबरी मिलेगी। आपके विचारों को ऑफिस में सीनियर्स की तरफ से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। भविष्य के लिए कोई खास निर्णय ले सकते हैं, जो आगे चलकर कारगर साबित होगा।

कर्क राशि

आज आपका दिन अनुकूल रहने वाला है। लेखकों के लिए दिन महत्वपूर्ण है। लेखन शैली में सफलता मिलने के अवसर प्राप्त होंगे। आप जो भी काम करना चाहेंगे वो पूरे हो जाएंगे। कार्यों को पूरा करने के लिए मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। नई चुनौतियों के प्रति तैयार रहेंगे। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाएंगे।

सिंह राशि

LEO

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि 

आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा। पिता आपको सरप्राइज करेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको सफलता हासिल होगी। अपने बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे। इस राशि के बिजनेसमैन को सोच-समझकर कर फैसला लेने की जरूरत है। छात्रों को अपने करियर के प्रति कोई अच्छी खबर मिलेगी। लोगों के बीच अपनी छवि बनाने का पूरा मौका मिलेगा।

कन्या राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा। अपनी संतान की सफलता से प्रसन्न होंगे। घर में परिवर्तन संबंधी कोई निर्णय लेना चाहते हैं तो दिन अच्छा है। बिजनेसमैन को अपना बिजनेस बढ़ाने में बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। आपका झुकाव परिजनों के प्रति होगा, जिससे कुछ समय से चल रही पारिवारिक कलह दूर हो जाएगी। लोगों से मुलाकात के दौरान साकारात्मक बातों का  प्रयोग करें।

तुला राशि

LIBRA

Image Source : INDIA TV
तुला राशि 

आज आपका दिन राहत पूर्ण रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में उत्साह का माहौल रहेगा। लवमेट्स के लिए दिन शुभ है। अपने साथी से मन की बात शेयर करेंगे। कारोबारियों के लिए दिन लाभदायक रहेगा। कम्पनी को नेशनल और इंटरनेशनल आयात-निर्यात में लाभ की प्राप्ति होगी। अपने मित्र के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे।

वृश्चिक राशि

आज आप किसी बात को लेकर उलझन में रहेंगे। महिलाओं के मन में कुछ नया करने की इच्छा जागृत होगी। घर के बड़ों से धन की प्राप्ति होगी। अपना पैसा किसी धार्मिक काम में लगाएंगे तो पारिवारिक खुशी मिलेगी। जरूरी कार्यों में जीवनसाथी का योगदान कारगर साबित होगा। इस राशि वाले छात्र नौकरी के आवेदन फार्म भरना चाह रहे हैं तो दिन शुभ है। घर से बाहर निकलने पर सावधानी पूर्वक वाहनों का प्रयोग करें।

धनु राशि

SAGGITARIUS

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

आज आपका दिन उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। आपका समय दोस्तों और भाई-बहनों के साथ बीतेगा, जिससे रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। किसी समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। लवमेट्स का अपने साथी के प्रति अन्य दिन की अपेक्षा अधिक झुकाव रहेगा। कारोबारियों के लिए दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। नए लोगों के साथ डील पक्की होगी। छात्र अपनी पुरानी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। नई योजनाएं शुरू करने के लिए दिन अच्छा है। आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता अवश्य मिलेगी। नौकरी करने वाले लोगों को सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। नए मौके को हाथ से न जाने दें। लवमेट्स के लिए दिन काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। घर पर आपके विवाह की बात होगी।

कुम्भ राशि

AQUARIUS

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि 

आज का दिन सामान्य रहेगा। करियर के मामले में आप क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां लेंगे। किसी को भी अपनी बातों से सहमत कर लेंगे। खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। इस राशि के थिएटर से जुड़े लोगों के लिए दिन बढ़िया है। कार्यक्षेत्र में उन्नति के नए रास्ते मिलेंगे। किसी पुराने काम में कामयाबी मिलने के बाद लोग आपको तारीफ से सराबोर कर देंगे। घर में सभी के साथ बेहतरीन पल बिताएंगे।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए लाभप्रद रहने वाला है। जमीन-जायदाद के मामलों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ मीठी नोक-झोक होगी, इससे रिश्ते में मिठास बढ़ेगी। किसी अपने की राय लेकर ही किसी कार्य की शुरुआत करेंगे तो सफलता मिलना तय है। ऑफिस में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इस राशि के छात्रों को आज के दिन पढ़ाई में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। 

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Kashi Vishwanath Dham: 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है काशी विश्वनाथ, भगवान शिव यहां स्वयं हैं स्थापित

Chanakya Niti: ज्ञानी बनने का स्वांग रचने वालों से दूरी बनाकर रखने में है भलाई

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement