Friday, March 29, 2024
Advertisement

वास्तु शास्त्र: घर में लगाए तुलसी या केले का पेड़, वातावरण हमेशा रहेगा अच्छा

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कुछ उपायों के बारे में जिन्हें अपनाने से आप अपने जीवन में बेहतरी ला सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 14, 2020 6:24 IST
घर पर लगाएं तुलसी या केले का पेड़- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @SMIVIN/@THINGSTHATROCKAREFUN घर पर लगाएं तुलसी या केले का पेड़

वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कुछ उपायों के बारे में जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन में बेहतरी ला सकते हैं। साथ ही वास्तु दोषों से छुटकारा भी पा सकते हैं।

अगर आप घर या दुकान में धातु का बना पिरामिड रखते हैं तो इससे उस जगह का वास्तु दोष कम होने के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि भी आती है। इसके अलावा आप पिरामिड के आकार का ही मंगल यंत्र भी घर में लगा सकते हैं।

वास्तु शास्त्र: घर में इस जगह रखें हल्दी की गांठ, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

कहते हैं चांदी का बिल्कुल पतला-सा तार घर के मुख्य दरवाजे के नीचे दबाने से वास्तुदोषों का निवारण होता है। इससे घर में किसी भी तरह की नेगेटिव एनर्जी घुस नहीं पाती और जो होती है वह भी निकल जाती है। साथ ही घर में एक तुलसी या केले का पौधा जरूर लगा होना चाहिए। यह घर के वातावरण को अच्छा बनाए रखती है और साथ ही ये स्वास्थ्य वर्धक भी हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement