Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Vastu Tips: खाने को स्वादिष्ट बनाने के साथ घर की इस परेशानी को भी दूर करता है नमक

Vastu Tips: आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए नमक और वास्तु का आपस में क्या संबंध है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 24, 2019 10:45 IST
Salt- India TV Hindi
Salt

आज वास्तु में हम आपको घर में इस्तेमाल होने वाली उस खास चीज के बारे में बताते हैं जो खाने को स्वादिष्ट बनाने के साथ घर में शांति लाने में मदद करता है। आज हम आपको किचन में इस्तेमाल होने वाली बेहद ही महत्वपूर्ण चीज़ नमक के बारे में कुछ खास जानकारी देंगे।

क्या आप जानते हैं कि नमक वास्तु के लिहाज़ से बेहद महत्वपूर्ण है। क्योंकि नमक सिर्फ खाने में ही काम नहीं आता बल्कि इसका संबंध घर की समृद्धि से भी होता है। चुटकी भर नमक से आप कई परेशानियों का हल निकाल सकते हैं। घर से नकारात्मकता हटाने और दरिद्रता दूर करने में नमक बेहद उपयोगी माना जाता है। इसके लिए आपको बेहद छोटा सा उपाय करना है आपको घर में पोंछा लगाने के दौरान थोड़ा सा खड़ा नमक पानी में मिला लेना है और उस नमक मिले पानी से घर में पोंछा लगाना है। इससे घर से नकारात्मकता पूरी तरह से दूर रहेगी तो साथ ही शांति भी बनी रहेगी लेकिन ध्यान रहे कि हफ्ते में गुरूवार के दिन ये उपाय आपको नहीं करना है। बाकि दिन इस उपाय को चालू रखें। आपको लाभ होगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement